UP: Congress Poster shows Renuka Chowdhury as Draupadi, PM Modi as Kaurava and Rahul Gandhi as Krishna - कांग्रेस की नई महाभारत: पोस्टर में रेणुका चौधरी द्रौपदी तो राहुल श्रीकृष्ण, पीएम नरेंद्र मोदी बने कौरव - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कांग्रेस की नई महाभारत: पोस्टर में रेणुका चौधरी द्रौपदी तो राहुल श्रीकृष्ण, पीएम नरेंद्र मोदी बने कौरव

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में एक विवादित पोस्टर लगाया गया है, जिसमें कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी को महाभारत की द्रौपदी की भूमिका में दिखाया गया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों को कौरव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को श्रीकृष्ण के रूप में दिखाया गया है।

कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी और पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो।

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में एक विवादित पोस्टर लगाया गया है, जिसमें कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी को महाभारत की द्रौपदी की भूमिका में दिखाया गया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों को कौरव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को श्रीकृष्ण के रूप में दिखाया गया है। पोस्टर में राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी धृतराष्ट्र की भूमिका में नजर आ रहे हैं। न्यूज 18 की खबर के मुताबिक यह पोस्टर इलाहाबाद में कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ता की तरफ से लगवाया गया है। पोस्टर लगवाने वाले कांग्रेस कार्यकर्ता का नाम हसीब अहमद बताया जा रहा है। हसीब अहमद ने मीडिया से कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा दे रहे हैं और वहीं वह कांग्रेस की महिला सांसद की तुलना रामायण के पात्र से कर रहे हैं। बता दें कि बुधवार (7 फरवरी) को कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी राज्यसभा में प्रधानमंत्री की बात के दौरान सदन में जोर से हंस पड़ी थीं।

इस पर उपसभापति वेंकैया नायडू ने उनसे कड़ाई से कहा था कि वह अपने अनियंत्रित व्यवहार के लिए डॉक्टर को जाकर दिखाएं। इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुटकी लेते हुए था कि धारावाहिक रामायण के बाद पहली बार ऐसी हंसी सुनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। प्रधानमंत्री की जिस बात के दौरान रेणुका चौधरी हंसी थी, उसमें प्रधानमंत्री दावा कर रहे थे कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान ‘आधार’ की अवधारणा आई थी।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने अपनी फेसबुक पोस्ट में धारावाहिक रामायण का वह हिस्सा शेयर करके रेणुका चौधरी की हंसी पर चुटकी ली थी, जिसमें रामायण के पात्र रावण की बहन सूर्पणखा जोर से हंसती हुई दिखाई देती है। कांग्रेस कार्यकर्ता की तरफ से लगवाए गए विवादित पोस्टर पर लिखा गया है- ”एक स्त्री की हंसी दुर्योधन को खल गई थी, याद करो सौ कौरवों की चिता जल गई थी।” पोस्टर में राहुल गांधी से महिलाओं को अपमान से बचाने के लिए कहा गया है। फिलहाल इस पोस्टर किसी बड़े काग्रेसी नेता की तरफ से आधिकारिक बयान नहीं आया है। बीजेपी की तरफ से भी प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App