ताज़ा खबर
 

लखनऊ में धारा 144 लगी, अमित शाह ने की रैली, कांग्रेस और सपा ने पूछा कौन कर रहा निषेधाज्ञा का उल्लंघन

लखनऊ में आयोजित रैली में गृह मंत्री ने कहा था कि चाहे कितना भी विरोध कर लें, नागरिकता संशोधन कानून वापस नहीं लिया जाएगा।

लखनऊ | Updated: January 21, 2020 8:53 PM
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में लखनऊ रैली में अमित शाह के बयान पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। कांग्रेस ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर सत्ता के अहंकार में डूबकर बयानबाजी करने का आरोप लगाया। कहा कि लखनऊ में धारा 144 लागू है और वे रैली कर रहे हैं। पूछा कानून का उल्लंघन कौन कर रहा? समाजवादी पार्टी ने कहा कि बीजेपी ने जनता के विश्वास के साथ छल किया है।

कांग्रेस नेता बोले- गृह मंत्री के लिए कानून ताक पर रखा शाह द्वारा रैली में राहुल गांधी पर की टिप्पणी की कड़ी आलोचना करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों के खून में पाकिस्तान बहता है, तभी वह बात-बात में पाकिस्तान का जिक्र करते रहते हैं। कहा, ‘‘प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार एक तरफ जहां लखनऊ के घंटाघर परिसर में शांतिपूर्ण ढंग से सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर धारा 144 का हवाला देकर विभिन्न संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर रही है, वहीं पूरी सुरक्षा के साथ देश के गृह मंत्री की रैली भी आयोजित करा रही है। क्या शाह के लिए धारा 144 को ताक पर रख दिया गया?’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जनता इस दोहरे पैमाने को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

Hindi News Live Hindi Samachar 21 January 2020: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सपा नेता बोले पहले खुद कानून का पालन करें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने शाह से सवाल करते हुए कहा कि महिला सुरक्षा, कानून व्यवस्था, बढ़ती मंहगाई, बढ़ी हुई बिजली दरें, डीएचएफएल घोटाला, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, किसानों की दुर्दशा, डूब रही अर्थव्यवस्था, सामाजिक भेदभाव इत्यादि मुद्दों पर वह कब बोलेंगे? उधर, रैली पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “प्रदेश में एक बाबा कम थे क्या जो दूसरे बाबा अपना प्रवचन देने आ गए।” कहा खुद कानून का उल्लंघन करते हैं और हमें कानून मानने का उपदेश देते हैं।

लखनऊ में अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधा और कहा कि राहुल गांधी और सपा-बसपा के नेताओं की भाषा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तरह है। ये लोग वोटबैंक के लिए देश विरोधियों का समर्थन कर रहे हैं। गृह मंत्री ने कहा कि चाहे कितना भी विरोध कर लें, नागरिकता संशोधन कानून वापस नहीं होगा।

Next Stories
1 6 घंटे के इंतजार के बाद केजरीवाल ने दायर किया नामांकन पत्र, पार्टी ने भाजपा पर लगाया नामांकन में देरी की साजिश का आरोप
2 Delhi Election 2020: भीम आर्मी नेता चंद्रशेखर आजाद को दिल्ली आने की छूट, पहुंचने से पहले पुलिस को बताना होगा
3 “अमित शाह पर भी दर्ज हो केस, उन्होंने भी निषेधाज्ञा का उल्लंघन किया”, मुनव्वर राणा बोले- बेटियों पर ही मुकदमा क्यों
ये पढ़ा क्या?
X