ताज़ा खबर
 

यूपी: कांग्रेस ने कहा इफ्तार पार्टी नहीं देंगे, अल्‍पसंख्‍यक ईकाई बोली-हम करेंगे आयोजन 

इससे पहले, नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मदरसों में जाने और वहां छात्रों के साथ इफ्तार करने का फैसला किया था।

Author लखनऊ | Updated: June 30, 2016 9:11 PM
सूत्रों ने कहा कि पार्टी के भीतर इस तरह की आशंकाएं जन्‍म ले रही हैं कि इफ्तार पार्टी न आयोजन करने से मुस्‍ल‍िमों को गलत संदेश जाएगा। (FILE PHOTO)

यूपी कांग्रेस ने इस साल अपने लखनऊ स्‍थ‍ित पार्टी मुख्यालय पर रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन न करने का फैसला किया है। वहीं, इसके उलट, पार्टी की अल्‍पसंख्‍यक ईकाई ने कहा है कि वे 3 जुलाई को शहर के एक होटल में इफ्तार का आयोजन करेगी। सूत्रों ने कहा कि पार्टी के भीतर इस तरह की आशंकाएं जन्‍म ले रही हैं कि इफ्तार पार्टी न आयोजन करने से मुस्‍ल‍िमों को गलत संदेश जाएगा। वो भी ऐसे वक्‍त में, जब कुछ महीने बाद ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के जनरल सेक्रेटरी और पार्टी के यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद और राज्‍य के पार्टी प्रमुख निरमल खत्री को 3 जुलाई को आयोजित पार्टी में बुलाया गया है।

इससे पहले, राज्‍य कांग्रेस ने पार्टी का आयोजन न करने का फैसला किया था। इसके स्‍थान पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मदरसों में जाने और वहां छात्रों के साथ इफ्तार करने का फैसला किया था। ऐसा ही फैसला ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने भी किया था। कांग्रेस के यूपी कम्‍यूनिकेशन डिपार्टमेंट के सत्‍यदेव त्र‍िपाठी ने बताया, ‘राज्‍य कांग्रेस अपने पुराने कार्यक्रम के तहत मुस्‍ल‍िम बहुल इलाकों में मदरसा छात्रों के साथ इफ्तार करेगी। वहीं, इफ्तार पार्टी का आयोजन हमारी पार्टी का अल्‍पसंख्‍यक विभाग करेगा। सारी व्‍यवस्‍था उनकी ओर से की जाएगी। उनके न्‍योते पर पार्टी के सीनियर नेता शामिल होंगे।’ उधर, पार्टी के नेता अलग-अलग भी इफ्तार पार्टी रखेंगे। इसी तरह की एक पार्टी गुरुवार को बुलंदशहर में रखी जाएगी। इसमें आजाद समेत पार्टी के कई सीनियर नेता शामिल होंगे।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories