यूपी चुनाव से पहले योगी के कांधे पर PM मोदी का हाथ, CM ध्यान से सुनते दिखे बात: जानें- क्या संदेश देता है यह फोटो

पीएम मोदी के साथ मुलाकात की एक तस्वीर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की है, जिसमें प्रधानमंत्री उनके कंधे पर हाथ रखकर टहलते नजर आ रहे हैं।

PM Modi with CM Yogi, Photo shared by Yogi adityanath on Twitter

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 56वें डीजीपी आईजीपी सम्मेलन में भाग लेने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान की एक फोटो सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की है, जिसमें पीएम मोदी उनके कंधे पर हाथ रखकर टहलते नजर आ रहे हैं और कुछ चर्चा करते दिखाई दे रहे हैं। 

सीएम योगी ने पीएम के साथ अपनी तस्वीर साझा करते हुए एक कविता के जरिए अपने विचार व्यक्त किए हैं। उन्होंने ट्वीट किया है, ‘हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके, जिद है एक सूर्य उगाना है, अम्बर से ऊंचा जाना है, एक भारत नया बनाना है।’ वहीं, इस तस्वीर के सामने आने के बाद एक बार फिर सियासी गलियारे में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। 

मोदी और योगी के साथ का यह फोटो ऐसे वक्त में सामने आई है, जब कुछ ही महीनों बाद उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने हैं। दरअसल, सियासी गलियारों में लंबे वक्त से चर्चा रही है कि पीएम मोदी और यूपी सीएम के बीच सब कुछ ठीक नहीं रहा है। चूंकि, सूबे में कोरोना वायरस के प्रबंधन और गंगा में उफनाती लाशों के मसले पर योगी सरकार आलोचना का शिकार हुई थी। उस दौरान बीजेपी नेताओं के साथ प्रदेश सरकार के कई नुमाइंदों ने अपनी ही सरकार की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा दिए थे। 

कोरोना काल में मरीजों को उचित मेडिकल सुविधाएं ना मिलने का हवाला देते हुए तब सत्ताधारी दल के कुछ विधायकों-सांसदों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी थी। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद से ही कहा जा रहा था कि दोनों (मोदी और योगी) के बीच अनबन है और वे एक दूसरे को पसंद नहीं करते हैं।

जबकि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन (5 जून) पर प्रधानमंत्री ने उन्हें टि्वटर पर बधाई नहीं दी, जबकि आमतौर पर वह जन्म दिवस, जयंती और पुण्यतिथि आदि को लेकर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर पोस्ट करते रहते हैं। पीएम के सीएम को ट्वीट कर बधाई न देने के बाद सियासी गलियारों में अटकलें तेज हो गईं कि आखिर मोदी ने योगी को बधाई संदेश क्यों नहीं दिया? 

हालांकि, सामने आए ताजा फोटो के बाद राजनीतिक जानकार और विश्लेषक अब मायने निकाल रहे हैं कि वे सारी महज अटकलें हैं। फोटो से साफ जाहिर होता है कि सीएम के ऊपर पीएम का हाथ है। हाल ही में मोदी ने चुनावी रैली के दौरान योगी को कर्मयोगी बताते हुए उनकी तारीफ भी की थी। 

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट