ताज़ा खबर
 

किसी को जय श्रीराम कहने पर मजबूर नहीं कर रहे, सीएम ममता की नाराजगी पर बोले योगी आदित्य नाथ

योगी ने कहा कि हमने किसी को 'जय श्री राम' बोलने पर मजबूर नहीं किया है। इससे पहले भी ममता के इस बरताव को लेकर कई नेताओं की टिप्पणियां सामने आ चुकी हैं।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: January 25, 2021 2:21 PM
West Bengal, Chief Minister, Mamta Banerjee, Uttar Pradesh, Chief Minister, Yogi Adityanath,पश्चिम बंगाल, मुख्यमंत्री, ममता बनर्जी, उत्तर प्रदेश, मुख्यमंत्री, योगी आदित्यनाथउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ममता बनर्जी पर तंज़ कसा है। (file)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा ‘जय श्री राम’ पर कार्यक्रम बीच में छोड़े जाने को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तंज़ कसा है। योगी ने कहा कि हमने किसी को ‘जय श्री राम’ बोलने पर मजबूर नहीं किया है। इससे पहले भी ममता के इस बरताव को लेकर कई नेताओं की टिप्पणियां सामने आ चुकी हैं।

एक कार्यक्रम में ‘जय श्रीराम’ के नारे लगने से नाराज ममता बनर्जी ने आगे बोलने से इनकार कर दिया था। दरअसल नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर विक्‍टोरिया मेमोरियल पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा ममता बनर्जी भी मौजूद थी। ममता अपने संबोधन के लिए जब मंच पर चढ़ रही थीं, उसी दौरान नीचे खड़े कुछ लोगों ने ‘जय श्रीराम’ और ‘भारत माता की जय’ की नारेबाजी शुरू कर दी। जिसके बाद ममता नाराज़ हो गई थी।

तब नाराज ममता बनर्जी ने कहा था कि सरकारी कार्यक्रम को राजनीतिक कार्यक्रम बना दिया गया है। किसी का अपमान करना ठीक नहीं है। ममता ने कहा था कि सरकार के कार्यक्रम की गरिमा होनी चाहिए। यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। आपको किसी को आमंत्रित करने के बाद उसकी बेइज्‍जती करना शोभा नहीं देता है। विरोध के रूप में मैं कुछ भी नहीं बोलूंगीं।’ इसके बाद ‘जय हिंद-जय बांग्‍ला’ बोलकर वह माइक के सामने से हट गईं थी।

गौरतलब है कि अगले कुछ महीनों के भीतर पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे समय में जब केंद्र सरकार ने नेताजी के जन्‍मदिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया तो ममता बनर्जी ने इसे चुनावी फायदा उठाने की कोशिश करार दिया।

ममता बनर्जी का आरोप है कि पराक्रम दिवस को लेकर पीएम मोदी ने उनसे कोई सलाह मशविरा नहीं लिया। इस बात को भी लेकर ममता अपनी नाराजगी जाहिर कर चुकी हैं।

Next Stories
1 सिक्किम में चीनी सैनिकों से झड़प की खबरों पर भारतीय सेना ने जारी किया ये बयान
2 प्रधानमंत्री से जुड़े इवेंट में भाजपा ऑफिस से दिए 400 निमंत्रण पत्र, एसपीजी नेट को पार कर पहुंच भी गए
3 PMSVANidhi: स्ट्रीट वेंडरों को कर्ज देने में यूपी टॉप पर, बंगाल रहा सबसे फिसड्डी; देखिए लिस्ट
ये पढ़ा क्या?
X