ताज़ा खबर
 

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक खत्म, CM पर रहस्य बरकरार, रविशंकर प्रसाद ने दिया संकेत कहा- UP का CM बहुत योग्य होगा

भाजपा को यूपी और उत्तराखंड में दो-तिहाई बहुमत मिला है लेकिन अभी तक दोनों राज्यों के सीएम का नाम घोषित नहीं किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (बाएं) और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह। (Photo Source: PTI)

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में दो-तिहाई बहुमत पाने वाली भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक गुुरुवार (16 मार्च) को नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में हुई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बैठक में यूपी में सरकार गठन को फिलहाल टालने का निर्णय लिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार संसदीय बोर्ड यूपी के सीएम के नाम पर अंतिम मुहर लगाने से पहले पार्टी के सभी विधायकों की आम स्वीकृति चाहती है। यूपी में प्रचंड बहुमत प्राप्त करने के बाद भाजपा ने कहा था कि यूपी के अगले सीएम का नाम 16 मार्च को सार्वजनिक कर दिया जाएगा लेकिन आज पार्टी ने किसी भी नाम की घोषणा नहीं की। भाजपा के सभी विधायक भी दिल्ली में ही मौजूद हैं।

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बैठक खत्म होने के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा, “यूपी का सीएम बहुत योग्य होगा।” प्रसाद ने इससे ज्यादा जानकारी नहीं दी। रिपोर्ट के अनुसार भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में तिरुपति बालाजी का प्रसाद भी बांटा गया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का फूलों और जय श्रीराम के नारों से स्वागत किया गया। बैठक में यूपी भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल थे। सांसद आदित्यनाथ यूपी चुनाव नतीजे आने के बाद ही दिल्ली आ गए थे।

यूपी सीएम की दौड़ में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा, सांसद आदित्यनाथ, यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य इत्यादि के नाम सीएम पद की दौड़ में बताए जा रहे हैं। यूपी की कुल 402 सीटों में से भाजपा गठबंधन को कुल 325 सीटों पर जीत मिली है। इनमें से 312 सीटें भाजपा को, नौ सीटें अपना दल को और चार सीटें एबीएसपी को मिली हैं। सत्ताधारी सपा को केवल 47 सीटें और उसकी साझीदार कांग्रेस को केवल सात सीटें मिलीं। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को 19 सीटों पर जीत मिली है। बाकी सीटें अन्य को मिली हैं।

वीडियो: लालकृष्ण आडवाणी हो सकते हैं देश के अगले राष्ट्रपति; पीएम मोदी ने सुझाया नाम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App