यूपीः कोरोना, बाढ़ के लिए फंड जुटाने के मामले में महिला पत्रकार राना अयूब पर केस, जालसाजी का आरोप

इस हफ्ते मंगलवार को गैर सरकारी संगठन ‘हिंदू आईटी सेल’ के संस्थापक विनोद पांडे की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई।

police, Uttar pradesh
पत्रकार राणा अयूब। (फाइल फोटो)।

गाजियाबाद पुलिस ने पत्रकार राणा अयूब के खिलाफ कोविड-19 के मरीजों और कुछ पूर्वी राज्यों में बाढ़ पीड़ितों के लिए कथित तौर पर चंदा जुटाने के संबंध में धोखाधड़ी और गबन का मामला दर्ज किया है। अयूब पर आईटी कानून के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। उन पर कंप्यूटर रिसोर्स का इस्तेमाल कर आपराधिक विश्वासघात और धोखाधड़ी के आरोप हैं। एफआईआर इस हफ्ते मंगलवार को दर्ज की गई। इस हफ्ते मंगलवार को गैर सरकारी संगठन ‘हिंदू आईटी सेल’ के संस्थापक विनोद पांडे की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई।

शहर के पुलिस अधीक्षक ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि मामले की जांच जारी है। उन्होंने कहा कि जांच और सबूत मिलने के बाद ही पुलिस पत्रकार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। पत्रकार का नाम बुलंदशहर के 72 वर्षीय एक व्यक्ति के कथित रूप से फर्जी वीडियो के प्रसार के हालिया मामले में भी आया था।

इस वीडियो में व्यक्ति ने चार लोगों पर कथित तौर पर मारने-पीटने और दाढ़ी काटने और अपहरण करके जय श्रीराम का नारा बोलने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था। गाजियाबाद पुलिस ने हालांकि बाद में यह पाया कि वीडियो में बजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति द्वारा लगाए गए आरोप झूठे हैं और उसने एक राजनीतिक कार्यकर्ता के इशारे पर ये आरोप लगाए थे।

बरेली में 14 साल के लड़के पर छह साल की बच्ची से दुराचार का आरोप: वहीं, बरेली जिले में 14 साल के एक लड़के पर छह वर्षीय बच्ची से दुराचार का आरोप लगा है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राज कुमार अग्रवाल ने दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बृहस्पतिवार को बताया कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली छह साल की बच्ची घर के बाहर खेल रही थी, इस दौरान गांव का ही एक किशोर उसे बहला-फुसलाकर गन्ने के खेत में ले गया और बच्ची से दुष्कर्म किया।

उन्होंने बताया कि बच्ची की चीख-पुकार सुनकर राहगीर मौके पर पहुंचे तो किशोर उसे खेत में छोड़कर भाग गया। अग्रवाल ने बताया कि बच्ची के पिता ने नवाबगंज थाने में किशोर के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि बच्ची के बयान दर्ज कर उसे मेडिकल जांच के लिए बरेली के अस्पताल भेजा गया है। पुलिस आरोपी युवक और उनके परिजनों की तलाश कर रही है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट