ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश उप चुनाव: आजम खान के घर के नजदीक पकड़े गए फर्जी बूथ एजेंट, हो रही पूछताछ

गौरतलब है कि रामपुर सीट से आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कई जगहों से फर्जी बूथ एजेंट्स पकड़े गए हैं।

Author Published on: October 21, 2019 3:36 PM
समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (एक्सप्रेस फोटो)

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 11 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं। इस बीच खबर है कि रामपुर सदर सीट पर फर्जी बूथ एजेंट पकड़े गए हैं और एजेंट समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के घर के पास पकड़े गए हैं। फर्जी बूथ एजेंटों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। गौरतलब है कि रामपुर सीट से आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कई जगहों से फर्जी बूथ एजेंट्स पकड़े गए हैं। रामपुर में हालांकि इनकी संख्या 20 बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रामपुर के जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि निर्दलीय उम्मीदवार जावेद के सारे बूछ एजेंट फर्जी थे। इनमें से 20 को गिरफ्तार किया गया है। जांच में पता चला कि ये सभी समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं और इनका जावेद से कोई लेना-देना नहीं है। समाजवादी पार्टी के ही कार्यकर्ताओं को फर्जी तरीके से निर्दलीय उम्मीदवार का एजेंट बनाया गया था।

रामपुर के डीएम के मुताबिक हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ चल रही है। इस दौरान निर्दलीय उम्मीदवार जावेद से भी वोटरों को बहकाने के आरोप में हिरासत में लिया गया और पूछताछ की गई। जानकारी के मुताबिक इनके अलावा तीन डीएलओ भी गिरफ्तार किए गए हैं। इनके नाम सीमा राठौड़, मुमताज और ताजिया है। इन लोगों पर आरोप है कि ये सरकारी पर्ची बांटने के बजाए कच्ची पर्ची बांट रहे थे।

उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में 109 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है। विधानसभा क्षेत्र गंगोह (सहारनपुर), रामपुर, इगलास (अलीगढ़), लखनऊ कैंट, गोविंद नगर (कानपुर सिटी), मानिकपुर (चित्रकूट), जैदपुर (बाराबंकी), जलालपुर (अंबेडकर नगर), बलहा (बहराइच) और मऊ जिले की घोषी सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कांग्रेस नेता मनु सिंघवी भी कर रहे सावरकर की तारीफ, बोले- देश की आजादी के लिए वह गए थे जेल
2 Kerala Lottery Today Results announced: रिजल्‍ट जारी, इस टिकट को लगा है 65 लाख का पहला इनाम
3 Haryana, Maharashtra Elections Exit Poll 2019: महाराष्ट्र में भगवा लहर, फिर से NDA सरकार के आसार, 200 से ज्यादा सीट मिलने की उम्मीद