ताज़ा खबर
 

UP: डेयरी में मावा बनाते वक्त फटा बॉयलर, 1 बच्ची की मौत, 10 मासूमों समेत 18 जख्मी

अधिकारियों ने बताया कि हापुड़ की धौलाना तहसील के गांव बदौड़ा सिहानी में सिहानी सहकारी डेयरी में रविवार सुबह करीब सात बजे मावा बनाते समय अचानक बॉयलर फट गया।

Author नई दिल्ली | September 14, 2020 5:04 PM
boiler, dairyबॉयलर फटने से एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि 10 बच्चों सहित 18 लोग जख्मी हो गए।

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के एक गांव की डेयरी में मावा बनाते समय बॉयलर फटने से एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि 10 बच्चों सहित 18 लोग जख्मी हो गए। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रशासन ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि हापुड़ की धौलाना तहसील के गांव बदौड़ा सिहानी में सिहानी सहकारी डेयरी में रविवार सुबह करीब सात बजे मावा बनाते समय अचानक बॉयलर फट गया। बॉयलर की चपेट में आकर फैक्टरी के चार कर्मी बुरी तरह घायल हो गए, जबकि आसमान में उड़ा बॉयलर का एक हिस्सा थोड़ी दूर पर एक मकान पर जा गिरा, जिससे घर गिर गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मकान गिरने से 10 बच्चों समेत 14 लोग मलबे में दबकर घायल हो गए। ग्रामीणों ने एकत्र होकर मलबे में से घायलों को निकाला और हापुड़ के नर्सिंग होम में भर्ती कराया। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सर्वेश मिश्रा राहत एवं बचाव दल के साथ गांव पहुंच गए। हाफिजपुर थाने के निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि इस घटना में पांच वर्षीय मिस्बाह की मृत्यु हो गयी। अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव ने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

प्रशासन के अनुसार घायलों में, रिशा (12), सुहेल(10), सानिया(7), महजीन (11), शाहरीन(3), रिजवान (15), इमरान(44), साजिया (39), साहिबा (11), अफशा (10), शबनम(5), शाबिज़ (6) , फरज़ाना (29) , कादिर (12) , मोहसिन(19), लाल(40), शानू (18) व वसीम(20) शामिल हैं। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं और छानबीन का जिम्मा धौलाना के उप जिला मजिस्ट्रेट अरविंद कुमार को सौंपा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन नहीं होता तो चली जातीं 38 हजार अतिरिक्त जानें, 29 लाख तक कम रहे मामले; संसद में बोले स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन
2 मोटरसाइकिल पर सफर करने के ये होंगे नियम, केंद्र की गाइडलाइन जारी; जानें क्या हुए बदलाव
3 COVID-19 संक्रमित निकले Lok Sabha के 17 सांसद, 12 सिर्फ BJP से; मॉनसून सत्र के पहले हुआ था टेस्ट
ये पढ़ा क्या?
X