ताज़ा खबर
 

‘लॉकडाउन में हो रही गोहत्या’, BJP विधायक ने योगी सरकार को लिखी चिट्ठी- कहीं गौमाता के दर्शन न हो जाएं दुर्लभ?

विधायक ने पत्र में लिखा है, "सक्षम अधिकारी/सरकार पूरे प्रकरण की समीक्षा कर कोई हल निकाले, अन्यथा गौ माता के दर्शन भी नहीं हो सकेंगे।"

लॉकडाउन में भी नहीं थम रहा गोहत्या का सिलसिला, बीजेपी विधायक का आरोप

बहराइच जिले से भाजपा के एक विधायक ने आरोप लगाया है कि लॉकडाउन लागू होने के बाद से जिले में बड़ी संख्या में गोहत्याएं हो रही है। जिले के महसी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने छह मई को प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) को संबोधित पत्र में कहा है, “जब से कोविड-19 महामारी के कारण बंद लागू किया गया है, तब से बहराइच जिले में अंधाधुंध गोहत्याएं हो रही हैं।”

विधायक ने पत्र में लिखा है, “सक्षम अधिकारी/सरकार पूरे प्रकरण की समीक्षा कर कोई हल निकाले, अन्यथा गौ माता के दर्शन भी नहीं हो सकेंगे।” इस संबंध में बहराइच के पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र से जब बात करने की कोशिश की गयी, तो उन्होंने कहा, “राजनीतिक पत्रों पर जवाब देने की मुझसे अपेक्षा न की जाय।”

वहीं दूसरी ओर राज्य के शाहजहांपुर में भी गौशाला में गाय के अवशेष पाए गए हैं, जिसके चलते जिलाधिकारी ने नगरपालिका की ओर से संचालित गौशाला के प्रभारी सहित तीन कर्मचारियों को निलम्बित कर दिया। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने कहा कि गौशाला को लेकर लगाए गए आरोपों को देखते हुए गौशाला के कर्मचारी राशिद, नूर अहमद और राजा राम को निलंबित कर दिया है।

यह घटना चौक कोतवाली के मधईटोला गौशाला की है, जहां नगरपालिका द्वारा संचालित गौशाला में गाय के अवशेष मिलने से गौरक्षकों ने सड़कों पर जमकर हंगामा किया है। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और पुलिस बल पहुंचा। गौरक्षक दल के सदस्य का  आरोप कि इस गौशाला में गौकशी का धन्धा हो रहा था। उनका कहना है कि इस गौशाला में लगभग 550 गायें थीं मगर आज सिर्फ 150 ही बची हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मेरठ जिले में लॉकडाउन के चलते गौ मांस का अवैध कारोबार करने वाले तस्कर गिरफ्तार किए गए थे। लॉकडाउन के चलते सरकार ने कई तरह की पाबंदियाँ लगाई हुई थी। लेकिन इसके बावाजूद इन लोगों ने लॉकडाउन के साथ-साथ कानून की भी धज्जियां उड़ाई।

भाषा के इनपुट के साथ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lockdown 3.0: नहीं बचा एक भी पैसा, बेटे के जख्म से खून रिस रहा- पैदल गांव जाते मजदूर की दुख भरी कहानी
2 ‘50% आबादी के अकाउंट में ट्रांसफर कीजिए 7500 रुपये नकद, नाम चाहे न्याय रखिए या पीएम योजना’, मजदूरों के संकट पर बोले राहुल गांधी
3 ‘डिस्ट्रिक लेवल पर लड़ें कोरोना से लड़ाई, PMO में बैठकर नहीं’, राहुल गांधी का मोदी पर तंज
राशिफल
X