ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: कमलेश तिवारी की पार्टी का नेता गिरफ्तार, ‘नाथूराम बलिदान दिवस’ मनाया, गांधी पर अभद्र टिप्पणी का आरोप

उत्तर प्रदेश के बरेली में शुक्रवार को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की बरसी मनाई गई। इस दौरान स्वघोषित हिंदू उपदेशक शंखधर ने गांधीजी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की।

Author Published on: November 17, 2019 7:53 AM
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (file photo)

बरेली में पुलिस ने शनिवार को एक स्व-घोषित हिंदू उपदेशक को महात्मा गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार शख्स कमलेश तिवारी की हिंदू समाज पार्टी से भी जुड़ा है और उसने शहर के कोतवाली एरिया में नाथूराम गोडसे की बरसी पर बोलते हुए महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्ति-जनक टिप्पणियां की।

पुलिस का कहना है कि ‘नाथूराम बलिदान दिवस’ का कार्यक्रम आयोजित किया गया था और इस दौरान दर्जनों लोग मौजूद थे। हालांकि, इन लोगों ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए जिला प्रशासन से अनुमति ले रखी थी। लेकिन कार्यक्रम में अभद्र टिप्पणी करने वाले आचार्य कृष्ण कुमार शंखधर (50) और 8 अन्य लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295-A (जानबूझकर आपत्तिजनक काम करने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने), 505 (लोगों के बीच अफवाह फैलाने) और 188 (प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देश की अवज्ञा करना) के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महात्मा गांधी नहीं बल्कि गोडसे देश का असली हीरो है। सीओ शहर, अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी शंखधर को बरेली की जिला अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इस दौरान सिंह ने बताया कि अन्य स्थानों पर बाकी आरोपियों को गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।

पुलिस का कहना है कि शंखधर और उसके समर्थक शहर के सेठ दामोदर स्वरूप पार्क में गांधीजी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की बरसी मना रहे थे। कोतवाली पुलिस स्टेशन के एसएचओ गीतेश कपिल ने बताया, “हमें खबर मिली की मीडिया से बात करते हुए कृष्ण कुमार ने महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है। हमने सूचनाएं इकट्ठा कीं और भाषण को सत्यापित किया।” उन्होंने यह भी बताया कि शंखधर बरेली शहर के किला इलाके में अगस्त्य मुनी नाम से एक आश्रम भी चलाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 आज पद की शपथ लेंगे नए CJI जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े
2 PMC बैंक घोटाले में BJP नेता का बेटा गिरफ्तार, बोर्ड ऑफ डायरेक्टर और लोन रिकवरी कमेटी में है शामिल
3 टीवी शो में महिला एंकर पर बिफरे मुस्लिम वकील- ‘आप कानून की ABCD भी नहीं जानते!’
जस्‍ट नाउ
X