ताज़ा खबर
 

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी बोले- दो साल के लिए बंद कर दो JNU, खोल दें वहां थाना, तभी सुधरेंगे हालात, वर्ना….

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले स्वामी ने अहमदाबाद की एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में अपने भाषण के दौरान यह बाते कही।

राज्यसभा से BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः गजेंद्र यादव)

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को कहा कि जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) को दो साल के लिए बंद किया जाना चाहिए। इसके साथ ही भविष्य में कैंपस में हिंसा की घटनाओं को रोकने के लिए उन्होंने पुलिस स्टेशन खोलने का भी सुझाव दिया है। अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले स्वामी ने अहमदाबाद की एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में अपने भाषण के दौरान यह बाते कही।

उन्होंने कहा ‘छात्रों को सुरक्षित रखने के लिए यूनिवर्सिटी परिसरों में पुलिस स्टेशन खोले जाने चाहिए। परिसर के अंदर पुलिस स्टेशन होने से छात्रों को सुरक्षा का अहसास होगा। किसी भी घटना के वक्त पुलिस को बुलाने में समय लगता है ऐसे में देश में हर यूनिवर्सिटी परिसर में पुलिस स्टेशन होना जरूरी है। यह पहल सिर्फ जेएनयू के लिए नहीं है बल्कि अन्य यूनिवर्सिटीज के लिए भी लागू होनी चाहिए। लेकिन हमें जेएनयू से इसकी शुरुआत करनी चाहिए।’

स्वामी ने यह भी कहा कि अमेरिका में हर यूनिवर्सिटी परिसर में एक पुलिस स्टेशन है। जेएनयू में सिर्फ दिल्ली पुलिस ही नहीं बल्कि बीएसएफ और सीआरपीएफ का एक शिविर भी होना चाहिए। यूनिर्वसिटी को कुछ समय के लिए बंद किया जाना चाहिए। जेएनयू में तब तक सुधार नहीं होगा जब तक कि उसे बंद नहीं किया जाता। मुझे लगता है कि जेएनयू को कम से कम दो साल के लिए बंद किया जाना चाहिए।

बीजेपी सांसद ने कहा ‘कांग्रेस के शासन में वहां अशिक्षित और अयोग्य लोगों को जानबूझकर प्रवेश दिया गया। छात्रावास का किराया प्रति माह 10 रुपये है और वहां के छात्र 35-40 वर्ष के हैं जो हर साल फेल होते हैं। जेएनयू में छात्रों का केवल एक उद्देश्य है, कैंपस में रहना और देश भर में यात्रा कर समाजवादी कार्यक्रमों में भाग लेना।’

गौरतलब है कि नकाबपोश हमलावरों के एक समूह ने पांच जानवरी को यूनिवर्सिटी परिसर में घुसकर छात्रों पर हमला किया था, इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष को सिर में चोट लगी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कर्नाटक में बंदर की मौत पर लोगों ने बनवाया मंदिर, हिंदू रीति रिवाज से किया अंतिम संस्कार; गांव के मुखिया ने दिया पैसा
2 आशुतोष का ट्वीट, ‘अब बचा क्या है देश में?’, ट्रोल्स ने लगाई क्लास; बोले- कागज हम दिखाएंगे, आपके भी बनवाएंगे
3 Indian Railways: जल्द कश्मीर से जुड़ेगी रेल लाइन, देश में तैयार हो रहा विश्व का सबसे ऊंचा रेल ब्रिज; एफिल टावर से भी है ऊंचा