ताज़ा खबर
 

26 जनवरी तक केंद्र ने वापस न लिए कृषि कानून तो इसे समझें मेरा इस्तीफा- विस स्पीकर को खत लिख बोले INL विधायक

अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा विधानसभा स्वीकर को पत्र लिखकर कहा है कि अगर केंद्र 26 जनवरी तक कृषि कानूनों को रद्द नहीं करता है, तो उनके पत्र को राज्य विधानसभा से उनका इस्तीफा माना जाना चाहिए।

अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा विधानसभा स्पीकर को पत्र लिखा है।

इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) नेता अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा विधानसभा स्वीकर को पत्र लिखकर कहा है कि अगर केंद्र 26 जनवरी तक कृषि कानूनों को रद्द नहीं करता है, तो उनके पत्र को राज्य विधानसभा से उनका इस्तीफा माना जाना चाहिए। अभय सिंह चौटाला ने स्पीकर को लिखे पत्र में कहा कि अगर 26 जनवरी तक केंद्र कृषि कानूनों को वापस नहीं लेता है, तो इस पत्र को राज्य विधानसभा से मेरा इस्तीफा माना जाना चाहिए। मालूम हो कि अभय चौटाला किसानों के कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन को समर्थन दे रहे हैं।

पिछले हफ्ते, इनेलो नेता ने टिकरी सीमा का दौरा किया और किसान संगठनों के नेताओं से मुलाकात की, जो कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के किसी भी किसान संगठन ने कृषि कानूनों की मांग नहीं की थी, लेकिन केंद्र सरकार ने कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए ये “काले कानून” लाए।

बता दें कि पंजाब और हरियाणा के हजारों किसान 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। केंद्र और किसान यूनियन के नेताओं ने, अब तक, कानूनों पर गतिरोध को समाप्त करने के लिए आठ दौर की वार्ता की, लेकिन कोई बड़ी सफलता हासिल करने में असफल रहे। दोनों पक्षों के बीच 15 जनवरी को एक और बैठक आयोजित होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि केंद्र और किसानों के बीच कृषि कानूनों को लेकर गतिरोध से वह बेहद निराश हैं। तीनों कृषि कानूनों की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए, शीर्ष अदालत ने केंद्र से पूछा कि क्या कानून पर कुछ समय के लिए रोक लग सकती है।

कोर्ट ने कहा,“हम नहीं जानते कि क्या बातचीत चल रही है?हमें यह कहते हुए खेद है कि केंद्र समस्या को हल नहीं कर पाया है। क्या फिलहाल कृषि कानूनों पर रोक लग सकती है? ”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kerala Win Win Lottery W 598 Results : लॉटरी का रिजल्ट जारी, 75 लाख रुपए का पहला इनाम लगा इस टिकट नंबर को
2 मुख्तार अंसारी पर यूपी और पंजाब में ठनी! भेजने से इन्कार कर बोली पंजाब पुलिस- SC में देंगे जवाब; जानिए मामला
3 ’10 प्याज खाने और 10 जूते खाने’ वाला होगा BJP का हाल- बोले SP नेता, संबित पात्रा का जवाब- ये टोंटी चोरों की बातें मानेंगे?
ये पढ़ा क्या ?
X