ताज़ा खबर
 

Unlock-3: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी को भेजा तीसरा नया प्रस्ताव, कहा- दिल्लीवालों की रोजीरोटी हासिल करने से क्यों रोका जा रहा है

केंद्र ने 29 जुलाई को जारी अपने 'अनलॉक -3' दिशानिर्देशों में पांच अगस्त से योग संस्थानों और व्यायामशालाओं को खोलने की अनुमति दी थी लेकिन दिल्ली में ऐसे प्रतिष्ठानों को अनुमति देने के लिए अधिकारियों द्वारा कोई नया आदेश नहीं जारी किया गया है।

Unlock, Arvind Kejriwal, Anil Baijalदिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी को तीसरा प्रस्ताव भेजा है। (फाइल फोटो)

दिल्ली सरकार ने होटल, व्यायामशाला और साप्ताहिक बाजारों को फिर से खोलने की अनुमति देने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल को पुन: प्रस्ताव भेजा है। इसके साथ ही सरकार ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति में सुधार हो रहा है। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सरकार ने कहा कि केंद्र द्वारा जारी किए गए अनलॉक दिशानिर्देशों के अनुसार दिल्ली में ऐसे प्रतिष्ठानों को अनुमति देने के लिए निर्णय लेने का उसे अधिकार है।

आप सरकार ने अपने प्रस्ताव में कहा कि कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं और वहां स्थिति बिगड़ रही है लेकिन वहां होटल, जिम आदि के लिए अनुमति दी गयी है। सूत्रों ने कहा कि सरकार ने उपराज्यपाल से यह भी जानना चाहा कि दिल्लीवासियों को अपनी आजीविका कमाने से क्यों रोका जा रहा है जबकि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है।

सूत्रों ने कहा, “दिल्ली सरकार ने फिर से उपराज्यपाल को शहर के होटलों, जिम और साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति देने के लिए प्रस्ताव भेजा है।” केंद्र ने 29 जुलाई को जारी अपने ‘अनलॉक -3’ दिशानिर्देशों में पांच अगस्त से योग संस्थानों और व्यायामशालाओं को खोलने की अनुमति दी थी लेकिन दिल्ली में ऐसे प्रतिष्ठानों को अनुमति देने के लिए अधिकारियों द्वारा कोई नया आदेश नहीं जारी किया गया है। पिछले सप्ताह अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में होटलों और साप्ताहिक बाजारों को फिर से खोलने की अनुमति देने का फैसला किया था। लेकिन उपराज्यपाल ने सरकार के फैसले को पलट दिया था।

बता दें कि  देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या 1.40 लाख के पार हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1299 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस दौरान 15 मरीजों की जान गई है। दिल्ली में कुल मामले बढ़कर 1,41,531 पर पहुंच गए हैं। पिछले 24 घंटे में 15 मरीजों की मौत से मरने वालों का आंकड़ा  बढ़कर 4059 हो गया है।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रक्षा मंत्रालय की साइट से हट गया चीन की घुसपैठ स्वीकारने वाला दस्तावेज, राहुल गांधी बोले- इससे सच नहीं बदलेगा
2 दावा: PM Care Fund ने लगाई देशभर के NGO को चपत? अकेले जुटा लिए CSR फंड के 10 हजार करोड़ रुपये
3 ‘या तो राम मंदिर पर साध लो चुप्पी, या फिर जाओ पाकिस्तान’, असदुद्दीन ओवैसी को शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन की नसीहत
ये पढ़ा क्या?
X