ताज़ा खबर
 

रोहित वेमुला के परिवार और अंबेडकर के पड़पोते को नहीं मिली HCU में घुसने की अनुमति, छात्रों का हंगामा

रोहित वेमुला के परिवार और प्रकाश अंबेडकर को यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद में घुसने की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद छात्रों ने यहां हंगामा किया।

Author हैदराबाद | April 29, 2016 11:07 am
हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (एचसीयू) (फाइल फोटो)

रोहित वेमुला के परिवार को यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद में घुसने की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद छात्रों ने यहां हंगामा किया। रोहित वेमुला वही छात्र है जिसने जनवरी 2016 में कथित रूप से कॉलेज प्रशासन की नीतियों से आजिज आकर आत्महत्या कर ली थी। रोहित की मां राधिका और उसका भाई राजा गुरुवार को यहां छात्रों द्वारा अंबेडकर जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। उनके साथ डॉ. भीम राव अंबेडकर के पड़पोते प्रकाश अंबेडकर को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था। लेकिन उन्हें भी यूनिवर्सिटी में घुसने की अनुमति नहीं दी गई जिसके बाद छात्रों का गुस्सा भड़क गया।

रोहित की मां, भाई व प्रकाश अंबेडकर को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था। ऐसा बताया जा रहा है कि इसी मौके पर रोहित की मां और उसका भाई अन्न-दान कार्यक्रम में भी भाग लेने वाले थे। रोहित की मां ने बताया, “मैं बस रोहित के स्मारक पर फूल चढ़ाना चाहती थी क्योंकि बुद्ध धर्म अपनाए जाने के बाद हम पहली बार यहां आए थे। लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने हमें अंदर आने की अनुमति नहीं दी।”

बताया जा रहा है कि रोहित के परिवार को पिछले 4 महीनों से यूनिवर्सिटी कैंपस में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है। रोहित के भाई राजा ने बताया, “यह बहुत शर्मनाक है कि जब पूरा देश अंबेडकर जयंती मना रहा है तब उन्होंने अंबेडकर के रिश्तेदारों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी।” बता दें कि इस कार्यक्रम के लिए छात्रों ने खाना बनाया था जो कि रोहित के परिवार द्वारा लोगों में वितरित किया जाना था। लेकिन यूनिवर्सिटी में प्रवेश नहीं मिल पाने के बाद छात्रों ने यह खाना यूनिवर्सिटी के गेट पर मेहमानों के लिए पहुंचाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App