कैबिनेट में बदलाव से पहले PM मोदी ने मांगा मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड, पंजाब व UP से बन सकते हैं नए मंत्री

30 जून को होने वाली बैठक में PM विभिन्न मंत्रालयों के कामकाज का ब्यौरा लेंगे। माना जा रहा है कि मॉनसून सत्र से पहले कैबिनेट में फेरबदल किया जा सकता है।

amit shah, pm modi, narendra modi, prime minister, meeting, change in cabinet, Amit Shah, narendra modi, modi govt, Economy Growth rateप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Photo Source: PTI)

माॅनसून सेशन से पहले केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल में आमूल-चूल बदलाव की अटकलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों से काम का ब्‍योरा देने को कहा है। 30 जून को होने वाली कैबिनेट की बैठक में सभी केन्‍द्रीय मंत्रियों को अपना ‘सेल्‍फ अप्रेजल’ पेश करने को कहा गया है। यह बैठक ऐसे वक्‍त बुलाई गई है कैबिनेट में बदलाव की चर्चा जोरों पर है। माना जा रहा है कि जिन राज्‍यों में चुनाव होने हैं, वहां से कुछ नए मंत्री कैबिनेट में शामिल किए जा सकते हैं। उत्‍तर प्रदेश और पंजाब में अगले साल चुनाव होने हैं और वहां से नए मंत्री बनाने से पहले प्रधानमंत्री सभी मंत्रियों की परफॉर्मेंस का आकलन करना चाहते हैं।

सूत्रों के अनुसार, ‘BJP सरकार द्वारा दूसरा बजट पेश किए जाने के बाद से सभी मंत्रियों को अपने विभाग के कामकाज पर एक प्रेजेंटेशन बनाकर देने का निर्देश दिया गया है।’ उसके बाद ही वे नए चेहरों के नाम तय कर सकते हैं। सूत्रों की मानें तो 30 जून को होने वाली बैठक कैबिनेट में बदलाव से पहले की प्रक्रिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद समय-समय पर विभिन्न मंत्रालयों के कामकाज का जायजा लेते रहते हैं। चुनावी राज्‍यों में अटके पड़े विकास कार्यों को जल्‍द से जल्‍द पूरा कराने के निर्देश भी प्रधानमंत्री ने दिए हैं।

READ ALSO: बगदादी नाम होने पर इस शख्स से ‘भारतीय’ पूछ रहे हैं कैसे ज्वाइन करें IS, खुफिया एजेंसियों ने साधा संपर्क

इससे पहले प्रधानमंत्री ने बुधवार को नीति आयोग की सिफारिश पर रेल बजट के औचित्‍य पर जवाब तलब किया था। नीति आयोग ने अपनी सिफारिश में कहा था कि रेल बजट एक गैर-जरूरी प्रक्रिया है, जिसके बाद मोदी ने इसे बंद करने की बात कही थी।

Next Stories
1 बगदादी नाम होने पर इस शख्स से ‘भारतीय’ पूछ रहे हैं कैसे ज्वाइन करें IS, खुफिया एजेंसियों ने साधा संपर्क
2 पेटा ने की पीएम मोदी से अपील- भारत में मांस की खपत कम करने के लिए उठाएं कदम
3  राजस्थान: BSF ने सीमा से तस्कर को किया गिरफ्तार, हथियार किए जब्त
ये पढ़ा क्या?
X