ताज़ा खबर
 

स्मार्ट सिटी की तीसरी लिस्ट जारी, PM के संसदीय क्षेत्र वाराणसी सहित ये 27 शहर भी बनेंगे स्मार्ट सिटी

नायडू ने बताया कि तीसरे चरण के लिए 63 शहरों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से 27 शहर ही इस लिस्ट में जगह बना पाए। ये 27 शहर 12 राज्यों के हैं।

Author नई दिल्ली। | September 20, 2016 5:23 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने मंगलवार को स्मार्ट शहरों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। नायडू ने बताया कि तीसरे चरण के लिए 63 शहरों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से 27 शहर ही इस लिस्ट में जगह बना पाए। ये 27 शहर 12 राज्यों के हैं। इन शहरों में पांच महाराष्ट्र से, चार-चार तमिलनाडु और कर्नाटक से, तीन यूपी से, दो-दो पंजाब, राजस्थान और मध्यप्रदेश से, एक-एक आंध्रप्रदेश, ओड़िशा, गुजरात, नागालैंड और सिक्किम से हैं। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तीसरे चरण के मुताबिक आगरा, अजमेर, अमृतसर, औरंगाबाद, ग्वालियर, हुबली-धारवाड़, जालंधर, कल्याण-डोंबीवली, कानपुर, कोहिमा, कोटा, मदुरैई, मैंगलूरु, नागपुर, नामची, नासिक, राउरकेला, सलेम, शिवमोग्गा, ठाणे, थंजवुर, त्रिपुति, तुमाकुरु, उज्जैन, वड़ोदरा, वाराणसी, वेल्लोर को स्मार्ट सिटी बनाया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App