ताज़ा खबर
 

वीडियोःकेंद्रीय मंत्री ने लगाई दिव्यांग को फटकार-कहां पांव पकड़ने से नहीं मिल जाएगी साइकिल

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में आयोजित अत्योदय मेले में दिव्यांगों को केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गहलौत ट्राई साइकिल बांटने पहुंचे थे। इस दौरान एक दिव्यांग उनके पैरों पर गिर पड़ा और साइकिल मांगने लगा तो उन्होंने उसे फटकार लगा दी।

Author नई दिल्ली | February 27, 2018 8:41 PM
ट्राई-साइकिल की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री गहलौत के पैरों पर गिर पड़ा दिव्यांग( फोटो-यूट्यूब-स्क्रीनशॉट)

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में आयोजित अत्योदय मेले में दिव्यांगों को केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गहलौत ट्राई साइकिल बांटने पहुंचे थे। इस दौरान एक दिव्यांग उनके पैरों पर गिर पड़ा और साइकिल मांगने लगा। आरोप है कि केंद्रीय मंत्री ने उसे फटकार लगाते हुए कहा कि-पांव पकड़ने से थोड़ी साइकिल मिल जाएगी। इसके लिए पहले आवेदन करना होगा।

जिला मुख्यालय पर आयोजित दिव्यांग और अंत्योदय मेले में 529 दिव्यांगों को 52 लाख रुपये और ट्राई साइकिल वितरित की गई। इसमें से 39 करोड़ की धनराशि का वितरण मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलौत ने किया। आयोजन में अव्यवस्था दिखी। दिव्यांगों के मंच तक पहुंचे के लिए रैंप की व्यवस्था नहीं थी। वहीं केंद्रीय मंत्री भी देरी से पहुंचे।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शाम चार बजे तक चेक और ट्राई साइकिल पाने का दिव्यांग इंतजार करते रहे। कुछ दिव्यांगों ने मंत्री को फरियाद सुनानी चाही तो अफसरो और पुलिस के जवानों ने उन्हें पहुंचने नहीं दिया।

HOT DEALS
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 16999 MRP ₹ 17999 -6%
    ₹2000 Cashback
  • I Kall K3 Golden 4G Android Mobile Smartphone Free accessories
    ₹ 3999 MRP ₹ 5999 -33%
    ₹0 Cashback

आरोप है कि केंद्रीय मंत्री के मेले से जाते ही तमाम जिम्मेदार अफसर दिव्यांगों की परेशानियों से पल्ला झाड़कर चले गए। जब कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आयोजनस्थल पर दिव्यांगों को परेशान देखा तो उन्होंने अफसरों को लापरवाही पर जमकर फटकार लगाई।उधर संबोधन के दौरान केंद्रीय मंत्री गहलौत ने कहा कि दिव्यांगों को उपकरण बांटने में मंत्रालय ने पांच गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App