Union Minister Smriti Irani Slams Congress Vice President, asks Why the Hindu inside Rahul Gandhi don't say anything when Youth Congress workers killed cows in Kerala? - राहुल गांधी पर बरसीं स्मृति ईरानी- जब कांग्रेसी गाय मारते हैं, तब हिंदू धर्म कहां चला जाता है? - Jansatta
ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी पर बरसीं स्मृति ईरानी- जब कांग्रेसी गाय मारते हैं, तब हिंदू धर्म कहां चला जाता है?

केंद्रीय मंत्री की यह प्रतिक्रिया राहुल की सोमनाथ यात्रा और खुद को हिंदू बताने पर आई है। बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष हाल ही में सोमनाथ मंदिर दर्शन करने गए थे, जहां उनका नाम गैर हिंदुओं के रजिस्टर में लिखा मिला था।

केंद्रीय मंत्री ने इससे पहले यूपी निकाय चुनाव के परिणामों को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष पर तंज कसा था। (फोटोः फेसबुक)

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर एक बार फिर हमला बोला है। उन्होंने तंज कसते हुए पूछा है कि जब कांग्रेसी गाय की हत्या करते हैं, तब राहुल का हिदू धर्म कहां चला जाता है? केंद्रीय मंत्री की यह प्रतिक्रिया राहुल की सोमनाथ यात्रा और खुद को हिंदू बताने पर आई है। बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष हाल ही में सोमनाथ मंदिर दर्शन करने गए थे, जहां उनका नाम गैर हिंदुओं के रजिस्टर में लिखा मिला। वहीं से उनके नाम पर हिंदू और गैर हिंदू का विवाद शुरू चल रहा है। विवाद के अगले ही दिन राहुल ने कहा था कि वह और उनका परिवार शिवभक्त है। लेकिन राजनीतिक फायदे के लिए वे धर्म का इस्तेमाल नहीं करना चाहते। शुक्रवार शाम केंद्रीय मंत्री ने इस बाबत पत्रकारों से बातचीत की। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा, “राहुल गांधी के भीतर का हिंदू तब क्यों नहीं कुछ बोलता जब केरल में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता गायों की हत्या कर देते हैं? लिहाजा मैं दरख्वास्त करूंगी कि वह गुजरात में विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ें।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने इससे पहले कहा था कि उन्हें धर्म के बारे में किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। न ही वे धर्म को लेकर दलाली करते हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने मंदिर में गैर हिंदुओं वाले रजिस्टर में उनका नाम लिखा था, जिससे विवाद हुआ। जबकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल के मीडिया कॉर्डिनेटर ने मनोज त्यागी ने उनका नाम रजिस्टर में लिखा था। वहीं, नियमों पर नजर मारें, तो इस मंदिर में गैर हिंदुओं को दर्शन से पहले रजिस्टर में एंट्री करनी होती है। मंदिर परिसर में लगे बोर्ड पर भी इस बाबत लिखा है सोमनाथ मंदिर एक हिंदू मंदिर है और वहां गैर हिंदू अनुमति के बाद ही प्रवेश कर सकते हैं।

ईरानी ने इससे पहले उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव को लेकर राहुल पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस उपाध्यक्ष को उनके क्षेत्र की जनता ने नकार दिया। तंज कसा, “जो अमेठी और रायबरेली में अपने वोट नहीं बचा सके, वे गुजरात क्या जीतेंगे?” गौरतलब है कि शुक्रवार को आए यूपी निकाय चुनाव के नतीजों में रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस के उम्मीदवारों की हार हुई।

Smriti Irani अमेठी में एक जनसभा को संबोधित करतीं केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी। (Photo: PTI)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App