ताज़ा खबर
 

बंगाल: कैलाश विजयवर्गीय की छुट्टी कर सकती है BJP, स्मृति ईरानी को मिल सकता है चार्ज

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अच्छी वक्ता हैं। वह न केवल बढ़िया हिंदी बोलती हैं, बल्कि धाराप्रवाह बंगाली भी बोलना जानती हैं। ईरानी की मां बंगाली हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) कैलाश विजयवर्गीय की छुट्टी कर सकती है, जो कि मौजूदा समय में सूबे के प्रभारी हैं। वह इसके अलावा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भी हैं।

हमारे सहयोगी अखबार ‘The Indian Express’ में पत्रकार कूमी कपूर के ‘इनसाइड ट्रैक’ कॉलम के मुताबिक, भाजपा में कई लोग मानते हैं कि विजयवर्गीय के विवादित बयान और बंगाल प्रभारी के नाते “मर्यादाहीन” व्यवहार की वजह से चीजें कुछ ठीक नहीं हैं। विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में अच्छी पैठ रखने वाले सूबे के रसूखदार भद्रलोक (सूबे में संभ्रांत लोगों का समाज) को विजयवर्गीय का रवैया रास नहीं आता है।

यहां तक कि बंगाल बीजेपी चीफ दिलीप घोष तक उनकी कही गई टिप्पणी से खुद को दूर कर चुके हैं, जिसमें विजयवर्गीय ने सीएम और टीएमसी सुप्रीमो को “बरमूडा शॉर्ट्स” पहनने की सलाह दी थी। भाजपा नेता ने दीदी को यह सुझाव तब दिया था, जब नंदीग्राम में उनके पैर में चोट आ गई थी और उनके पैर में बैंडेज बंधा नजर आया था। बनर्जी खुद भद्रलोक समाज की पसंदीदा नहीं रही हैं, जबकि भाजपा आमतौर पर जमीनी स्तर पर सबसे अच्छा काम करने में भी विफल रही।

कपूर के आर्टिकल में यह भी बताया गया कि विजयवर्गीय की जगह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को सूबे का प्रभार सौंपा जा सकता है, जिन्होंने पिछले आम चुनाव में यूपी के अमेठी से कांग्रेस के पूर्व चीफ राहुल गांधी को हराकर अपना लोहा मनवाया था।

वह अच्छी वक्ता हैं। वह न केवल बढ़िया हिंदी बोलती हैं, बल्कि धाराप्रवाह बंगाली भी बोलना जानती हैं। ईरानी की मां बंगाली हैं। पश्चिम बंगाल में पार्टी के जो नेता प्रचार प्रसार में लगे थे, वे चुनावी नतीजों के अपने ट्वीट्स में सूबे का जिक्र करने से बचने लगे। पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल एक अपवाद थे।

Next Stories
1 ‘पिज्जा-बर्गर हो सकता है डिलीवर तो घर-घर राशन क्यों नहीं?’, PM से बोले CM केजरीवाल- सर, मुसीबत में भी आप अपनों से लड़ रहे
2 PNB Scam: सुबह की सैर पर छह माह पहले बाबरा से हुई थी भगोड़े मेहुल की मुलाकात, नाम उछला तो पत्नी ने खोले रहस्यमयी लड़की से जुड़े ‘राज’
3 ऐक्टर दिलीप कुमार की बिगड़ा स्वास्थ्य, सांस में तकलीफ के बाद ले जाए गए अस्पताल
ये पढ़ा क्या?
X