ताज़ा खबर
 

मोदी सरकार के मंत्री बोले- हमारे पास गुजरात का ‘निरमा पाउडर’ है, बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं की पहले होती है धुलाई

रावसाहब दानवे पाटिल ने इस साल लोकसभा चुनाव के दौरान महाराष्ट्र के जालना में ही दाल खरीद से जुड़े सवाल पर विवादित बयान दे दिया था। इस पर राज्य में शिवसेना ने विरोध प्रदर्शन किया था।

Raosaheb Danve Patil, Modi govt minister, consumer affairs minister, Maharashtra, jalana, Maharashtra BJP president, BJP leader, washing machine, nirma washing powder, shiv sena, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi, amit shahरावसाहब दानवे पाटिल महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। (फोटोः एएनआई)

मोदी सरकार के मंत्री रावसाहब दानवे पाटिल ने एक विवादित बयान देकर पार्टी के लिए असहज स्थिति पैदा कर दी है। उपभोक्ता मामलों के राज्य मंत्री पाटिल ने महाराष्ट्र के जालना में कहा कि भाजपा के पास एक वाशिंग मशीन है। वह किसी अन्य दल से नेता को अपनी पार्टी में शामिल करने से पहले उसे इस मशीन में धो देती है।

दानवे इतना कहने के बाद भी नहीं रूके। महाराष्ट्र भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने गुजरात और वहां के एक वाशिंग पाउडर की ब्रांडिंग भी कर डाली। केंद्रीय मंत्री कहा कि हमारे पास गुजरात का निरमा वाशिंग पाउडर भी है। मालूम हो कि विपक्ष पहले ही यह आरोप लगाता रहा है कि कोई कितना भी भ्रष्ट या दागी क्यों न हो भाजपा में आते ही वह बिलकुल ईमानदार व साफ छवि वाला नेता बन जाता है।

ऐसे में भाजपा नेता का यह बयान विपक्ष के लिए भी एक मुद्दा बन सकता है।  ऐसा पहली बार नहीं है कि रावसाहब दानवे पाटिल ने कोई विवादित बयान दिया हो। इस साल लोकसभा चुनाव के दौरान महाराष्ट्र के जालना में ही दाल खरीद से जुड़े सवाल पर पाटिल ने विवादित बयान दे दिया था।

पाटिल का कहना था कि राज्य सरकार दाल तो खरीद रही है, तुम अखबार ज्यादा पढ़ते हो। तुम लोग अरहर, कपास, दलहन का रोना अब बंद करो। इस दौरान पाटिल ने अपशब्दों का भी प्रयोग किया था। दानवे राज्य में किसानों की आत्महत्या को लेकर भी विवादित बयान दे चुके हैं।

दानवे के इस बयान के बाद राज्य में शिवसेना ने उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। मालूम हो कि पाटिल पहले भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश के अध्यक्ष हुआ करते थे। बाद में पार्टी ने उन्हें केंद्र में मंत्री बनाया। इसके बाद उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले दानवे के इस्तीफे के बाद कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे थे। हालांकि, पार्टी से जुड़े लोगों का कहना था कि दानवे ने एक नेता, एक पद की नीति के तहत ही इस्तीफा दिया है। इसे किसी अन्य नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिए। दानवे को जनवरी 2015 में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र भाजपा की कमान सौंपी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नक्सल लिंक के आरोपी के घर से मिली “वॉर एंड पीस”, HC जज बोले- दूसरे देश के युद्ध की किताब अपने घर में क्यों रखी?
2 कैद कश्मीरियों पर J&K गवर्नर सत्यपाल मालिक बोले- जितना ज्यादा जेल में रहेंगे उतना बड़ा नेता बनेंगे, मैं 30 बार जेल जा चुका हूं
3 मंत्रियों से बोले पीएम- 9.30 बजे दफ्तर पहुंचिए, कश्मीरी लोगों से मिलिए; नरेंद्र मोदी के सामने अमित शाह, निर्मला सीतारमण ने दिया प्रेजेंटेशन
ये पढ़ा क्या?
X