ताज़ा खबर
 

राजदीप सरदेसाई ने पूछा सवाल तो नितिन गडकरी ने ली चुटकी- ‘मीडिया में डबल ढोलकी बजाने वाले हैं…’

आगे केंद्रीय मंत्री ने भी कहा- 95 फीसदी मीडिया ने इसे (मोटर व्हीकल एक्ट और उससे जुड़ी जागरूकता) समर्थन दिया है। जुर्माना भरने वालों ने भी इसे सपोर्ट किया और कहा कि वे सुधरेंगे।

Nitin Gadkari, Union Minister, Media, Media Organizations, Show, India Today Conclave, TV Journalist, Rajdeep Sardesai, Breaking News, India News, National News, Hindi Newsकेंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह बात इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में कही थी। (फाइल फोटो)

टेलीविजन पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से सवाल पूछा, तो उन्होंने उल्टा चुटकी ले ली। कहा कि मीडिया में डबल ढोलकी बजाने वाले लोग भी हैं। हालांकि, फौरन इसी पर राजदीप ने साफ किया कि वह पत्रकार हैं। यही नहीं, कार्यक्रम में इसके साथ ही उन्होंने सभी दर्शकों को डबल ढोलकी का मतलब भी बताया।

यह मामला शुक्रवार (20 सितंबर, 2019) का है। इंडिया टुडे कॉनक्लेव में गडकरी को बुलाया गया था। मंच पर राजदीप उनसे सवाल-जवाब कर रहे थे। इसी बीच, नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर बात होने लगी, तो केंद्रीय मंत्री ने मीडिया वालों के लिए डबल ढोलकी बजाने वालों का शब्द इस्तेमाल किया।

वह बोले, “मीडिया में कुछ डबल ढोलकी बजाने वाले लोग भी हैं, पर आप उनमें से नहीं हैं।” राजदीप ने इसी बाबत उन्हें एक पल को रोका और ‘डबल ढोलकी’ का अर्थ समझाया। कहा, “जो इसका मतलब नहीं जानते, उन्हें मैं बता दूं कि यह मुंबई का एक लोकल टर्म है। जो लोग असलियत नहीं बताते हैं, उनके लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है।

आगे केंद्रीय मंत्री ने भी कहा- 95 फीसदी मीडिया ने इसे (मोटर व्हीकल एक्ट और उससे जुड़ी जागरूकता) समर्थन दिया है। जुर्माना भरने वालों ने भी इसे सपोर्ट किया और कहा कि वे सुधरेंगे। ये राजनीतिक विषय नहीं है, बल्कि लोगों की जान बचाने के लिए है…आप सबका सपोर्ट मिला है। हर मीडिया वाले ने इस पर काम किया है। देखें, वीडियोः

‘कंपनी कर में छूट से निवेशकों का भरोसा बढ़ेगा’: केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कॉरपोरेट जगत को 1.45 लाख करोड़ रुपये की दी गयी कर छूट को ऐतिहासिक करार दिया। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि इस कदम से निवेशकों एवं उद्यमियों का भरोसा बढ़ेगा। गडकरी ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक निर्णय है। यह एमएसएमई क्षेत्र को देश की आर्थिक वृद्धि का इंजन बना सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘वर्ष 2025 तक पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के सपने को सच बनाने के लिये यह निर्णय महत्वपूर्ण है। मुझे यकीन है कि बाजार इस कदम पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देगा। हम पहले ही शेयर बाजारों को झूमते देख चुके हैं।’’ गडकरी ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि देश आने वाले समय में कंपनी कर में 10 प्रतिशत कमी के इस निर्णय का सकारात्मक परिणाम देखेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वायुसेना प्रमुख ने कहा, अभिनंदन के पिता से किया था विंग कमांडर को पाक से जिंदा वापस लाने का वादा
2 आजम खान परिवार पर अब जेल की जमीन हड़पने का आरोप, बेटे पर मुकदमा
3 जम्मू-कश्मीर में बच्चों की नजरबंदी पर सुप्रीम कोर्ट सख्त- एक हफ्ते में मांगी रिपोर्ट
ये पढ़ा क्या?
X