ताज़ा खबर
 

नितिन गडकरी का सरकार पर तीखा तंज- कमी पैसों की नहीं सरकारी मानसिकता में है, हिम्मत नहीं है

नितिन गडकरी ने कहा, 'मैं आपको सच बताता हूं, पैसे की कोई कमी नहीं है। जो कुछ कमी है वो सरकार में काम करने वाली जो मानसिकता है, जो निगेटिव एटिट्यूड है, उसमें है। निर्णय करने में जो हिम्मत चाहिए, वो नहीं है।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी। (file photo)

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) का बयान एक बार फिर सुर्खियों में है। अपने तेजतर्रार बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले गडकरी ने इस बार सरकारी व्यवस्था और प्रशासनिक अधिकारियों को निशाने पर लिया है। गडकरी ने यह बयान महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया है। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। गडकरी ने यहां ‘खासदर क्रीड़ा महोत्सव’ में क्रिकेट खेलने के साथ-साथ शहर के कई खेल मैदानों का मुआयना भी किया। बता दें कि गडकरी नागपुर से ही सांसद हैं।

विश्वेश्वरैया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के हीरक जयंती समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम में नितिन गडकरी ने कहा, ‘मैं आपको सच बताता हूं, पैसे की कोई कमी नहीं है। जो कुछ कमी है वो सरकार में काम करने वाली जो मानसिकता है, जो निगेटिव एटिट्यूड है, उसमें है। निर्णय करने में जो हिम्मत चाहिए, वो नहीं है। मैं परसो एक उच्चस्तरीय फोरम में था। वो कह रहे थे हम यह शुरू करेंगे, वो शुरू करेंगे। मैंने उन्हें कहा आप क्यों शुरू करेंगे? आपकी अगर शुरू करने की ताकत होती तो आईएएस अधिकारी बन कर यहां नौकरी क्यों करते?’

Hindi News Live Hindi Samachar 20 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

गडकरी के बयान लगातार चर्चा मेंः बताया जा रहा है कि नितिन गडकरी का यह निशाना महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर था। हालांकि इससे पहले कई बार वे अपनी ही सरकार को भी जमकर निशाने पर ले चुके हैं। लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान भी उनके बयानों ने खूब सुर्खियां बंटोरी थीं। गडकरी के बयानों से कई बार बीजेपी आलाकमान के लिए भी असहज स्थिति बनी थी। संसद में एक बार सोनिया गांधी ने भी उनके भाषण पर मेज थपथपाई थी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में इन दिनों शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है। यहां बीजेपी-शिवसेना का दशकों पुराना गठबंधन टूट गया है। चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद से ही गडकरी ने शिवसेना को लेकर भी कई तीखे हमले किए थे।

Next Stories
1 अनाथ हिन्दू लड़की की शादी के लिए मस्जिद में बना मंडप, मेहमान के साथ मेजबान भी बने मुसलमान
2 CAA का विरोध करने वाले बुद्धिजीवी ममता बनर्जी के कुत्ते- BJP सांसद सौमित्र खान ने कहा
3 BJP कार्यकर्ता को थप्पड़ जड़ने वाली लेडी ऑफिसर पर बिफर गए शिवराज, बोले- हाथों में तिरंगा लिए ‘भारत माता की जय’ बोलने वालों पर मारा तमाचा
ये खबर पढ़ी क्या?
X