ताज़ा खबर
 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- एक दिख रहे विपक्ष के असली शिल्पकार हम ही हैं

इस कार्यक्रम में शामिल हुए बीजेपी नेता एक हो रहे विपक्ष से ज्यादा चिंतित नहीं दिखाई दिए। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भले ही विपक्षी पार्टियां एक हो जाएं, लेकिन अगला लोकसभा चुनाव बीजेपी ही जीतेगी, हालांकि उन्होंने यह बात भी स्वीकार की कि विपक्ष के एक होने से चुनौती थोड़ी बढ़ जरूर सकती है।

कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचा विपक्ष (फोटो सोर्स- पीटीआई)

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर सरकार बना ली है। जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी ने 23 मई को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस से लेकर कई अन्य विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने शिरकत की थी। इस समारोह में विपक्ष ने केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के खिलाफ एकजुटता दिखाई। सभी नेताओं ने मंच पर एक-दूसरे का हाथ पकड़कर फोटो भी खिंचवाई। मीडिया में इस तस्वीर को लेकर काफी चर्चा की गई। वहीं बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ एक दिख रहे विपक्ष को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने काफी बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि एकजुट दिख रहे विपक्ष के असली शिल्पकार उनकी सरकार ही है। गडकरी ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व वाली बीजेपी ही एक दिख रहे विपक्ष की असली शिल्पकार है।

आज तक के एक कार्यक्रम में गडकरी ने यह बात कही। मोदी सरकार के चार साल के कामकाज की समीक्षा करने के उद्देश्य से आयोजित किए गए कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि कुछ सालों पहले तक आपस में भिड़ने वाला विपक्ष अब एक हो रहा है, क्योंकि वह यह समझ गया है कि वह अकेले मोदी जी और बीजेपी से नहीं लड़ सकते।

हिंदी चैनल के इस कार्यक्रम में शामिल हुए बीजेपी नेता एक हो रहे विपक्ष से ज्यादा चिंतित नहीं दिखाई दिए। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भले ही विपक्षी पार्टियां एक हो जाएं, लेकिन अगला लोकसभा चुनाव बीजेपी ही जीतेगी, हालांकि उन्होंने यह बात भी स्वीकार की कि विपक्ष के एक होने से चुनौती थोड़ी बढ़ जरूर सकती है। राजनाथ सिंह ने कहा कि लोग चाहें तो मोदी सरकार के कामों की आलोचना कर सकते हैं, लेकिन विपक्ष सवाल नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि देश चाहता है कि अगली बार भी नरेंद्र मोदी ही सरकार बनाएं। बता दें कि कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी के अलावा बीएसपी प्रमुख मायावती, आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, सीपीआई(एम) के जनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी और अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App