ताज़ा खबर
 

मंत्री ने अपने बंगले पर लगवाई आरएसएस की शाखा, विकास में संस्कृति का ध्यान रखने पर जोर

शुक्रवार को हुई शाखा की इस मीटिंग में बीजेपी के करीब 100 सासंदों ने हिस्सा लिया। केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ सभी सासंद सुबह आठ बजे एकत्रित हुए।

Author January 9, 2018 10:24 AM
केंद्रीय मंत्री तथा बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह तोमर के आधिकारिक निवास पर ही आरएसएस की शाखा की बैठक का आयोजन किया गया। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

केंद्रीय मंत्री तथा बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह तोमर के आधिकारिक निवास पर ही आरएसएस की शाखा की बैठक का आयोजन किया गया। शुक्रवार को हुई शाखा की इस मीटिंग में बीजेपी के करीब 100 सासंदों ने हिस्सा लिया। केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ सभी सासंद सुबह आठ बजे एकत्रित हुए। इस बैठक में विकास की प्रक्रिया और उससे जुड़े मुद्दों पर बात की गई। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक ध्वजारोहण और अन्य सभी औपचारिकताओं के बाद अखिल भारतीय सह बौद्धिक प्रमुख जे नंदकुमार ने वहां मौजूद सभी लोगों को संबोधित किया। उन्होंने अपने भाषण में सभी सांसदों से विकास की प्रक्रिया में संस्कृति और संघ की विचारधारा को ध्यान में रखने की बात कही।

शाखा की मीटिंग में गुरु गोबिंद सिंह जी (सिक्खों के दसवें गुरु) की जयंती के मौके पर उन्हें भी याद किया गया। नंदकुमार ने अपने भाषण में बीजेपी सांसदों से गुरु गोबिंद सिंह जैसे महान और ऐतिहासिक व्यक्तियों के जीवन से सीख लेने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि गुरु गोबिंद सिंह ने भारत की संस्कृति की रक्षा के लिए अपनी पूरी जिंदगी लगा दी, ऐसे महान व्यक्तियों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। मीटिंग में सभी सांसदों के लिए नाश्ते की उत्तम व्यवस्था की गई थी। हालांकि इस मीटिंग में खुद तोमर उपस्थित नहीं थे, उन्हें किसी जरूरी काम से अपने गृह निवास जाना पड़ गया था।

बता दें कि आरएसएस फिलहाल पूर्वोत्तर राज्यों में अपनी पहुंच बनाने पर काम कर रहा है। इस महीने असम के गुवाहाटी में आरएसएस लुइटपोरिया हिंदू सम्मेलन (Luitporiya Hindu Sammelan) का आयोजन करने की तैयारी रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों तक संघ की विचारधारा का फैलाव करना है। संघ एक बहुत बड़े स्तर पर इस सम्मेलन का आयोजन करने की योजना करेगा और संघ प्रमुख मोहन भागवत यहां जनता को संबोधित करेंगे। भागवत वहां 21 जनवरी से 22 जनवरी तक मौजूद रहेंगे और पब्लिक मीटिंग को संबोधित करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App