सब्जी की तरह बेच रहे हैं फतवे, बोले नकवी, कहा- वैक्सीन पर सवाल खड़े करने वाले सेहत के दुश्मन

मंत्री ने कहा इस तरह ये जो फतवे के फर्ज़ी फेडरेशन हैं, ये फेडरेशन हमेशा लोगों को गुमराह करने के लिए खड़े होते हैं। वैक्सीन जब शुरू होगी तो ये फर्ज़ी फेडरेशन वाले सबसे पहले इसे लगा लेंगे।

Corona Vaccine
केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी। (फोटो- एएनआई)

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने वैक्सीन के खिलाफ बोलने वालों को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि ये केवल विरोध के लिए विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग वैक्सीन पर प्रश्न खड़ा कर रहे हैं वे शुद्ध रूप से लोगों की सेहत के दुश्मन हैं, ये वही लोग है जिन्होंने डेंगू वैक्सीन पर भी सवाल खड़ा किया था। हज यात्रा पर जाने वाले लोगों को जो वैक्सीन लगाया जाता है, इन्होंने तो उस पर भी सवाल खड़ा कर फतवा जारी कर दिया था।

इन्होंने तो फतवे की दुकान खोल रखी है और सब्जी की तरह फतवे बेजते हैं। इस तरह ये जो फतवे के फर्ज़ी फेडरेशन हैं, ये फेडरेशन हमेशा लोगों को गुमराह करने के लिए खड़े होते हैं। वैक्सीन जब शुरू होगी तो ये फर्ज़ी फेडरेशन वाले सबसे पहले इसे लगा लेंगे।

उधर, यूपी स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने के वास्ते रजिस्ट्रेशन के नाम पर हो रही धोखाधड़ी से बचने की अपील की है। गोरखपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर श्रीकांत तिवारी ने बुधवार को कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने के सिलसिले में कोई फोन कॉल नहीं की जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने का काम अगले साल जनवरी के तीसरे हफ्ते से शुरू होगा और इस वक्त वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन का कोई कार्यक्रम नहीं चल रहा है।

तिवारी ने कहा कि वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन के नाम पर की जाने वाली कॉल के दौरान किसी भी तरह के विवरण का खुलासा ना करें क्योंकि हो सकता है कि साइबर अपराधी इसका फायदा उठा लें।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट