ताज़ा खबर
 

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू के हेलिकॉप्टर की ईटानगर में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी सुरक्षित

खराब मौसम के चलते हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है

ईटानगर में खराब मौसम के चलते केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है। हेलिकॉप्टर में मौजूद सभी लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं। इस Mi-17 हेलिकॉप्टर में रिजिजू के अलावा 7 अन्य लोग और क्रू मेंबर सफर कर रहे थे। ये लोग गुवाहटी से अरुणाचल प्रदेश के जीरू इलाके में जा रहे थे। रिजिजू एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। इसी दौरान भारी बारिश का सामना करना पड़ा जिसके बाद हेलिकॉप्टर एक छोटे से फील्ड में उतारना पड़ा। किरण रिजिजू ने कहा कि वह किस्मत वाले थे जो सुरक्षित बच गए। इसका पूरा श्रेय अनुभवी बीएसएफ पायलेट को जाता है।

टीवी रिपोर्टस  के मुताबिक, पायलेट 10 मिनट तक हेलिकॉप्टर को हवा में संभाले रखा, इसके बाद एक छोटे मैदान में इसे उतारा। हेलीकॉप्टर यहां स्थित राजीव गांधी पॉलीटेक्विक कॉलेज के ग्राउंड में उतारा गया। इमरजेंसी लैंडिंग करीब 3.30 बजे कराई गई। ईटानगर के एसपी आधे घंटे के भीतर ही घटना स्थल पर पहुंच गए। स्थानीय लोग भी रिजिजू व अन्य लोगों की मदद के लिए पहुंच गए थे।  बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब रिजिजू बाल-बाल बचे हों। इससे पहले पिछले साल 9 फरवरी को रिजिजू और एक भाजपा सांसद को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस के पास इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। तब इंजन में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी।

Next Stories
1 GST पर सरकार की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- MRP में शामिल होंगे सभी टैक्स, सामान पर दिखानी होगी नई और पुरानी दोनों कीमतें
2 छुट्टी से लौट कर अपने नेताओं से ग्राउंड र‍िपोर्ट जुटाने में जुटे राहुल गांधी, एजेंडे में है भीड़ द्वारा कत्‍ल और क‍िसानों के मुद्दे
3 राइफल को टेस्‍ट में फेल करने पर सरकारी कंपनी ने सेना को ल‍िया आड़े हाथ, कहा- बहुत बढ़‍िया चलती है
यह पढ़ा क्या?
X