ताज़ा खबर
 

किरण रिजिजू ने शेयर किया शूर्पणखा का वीडियो, रेणुका चौधरी ने कहा- विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाएंगे

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बीच में हंस पड़ी थीं। इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा था कि रामायण के बाद उन्होंने पहली बार ऐसी हंसी सुनी है।

Author नई दिल्ली | February 8, 2018 12:53 pm
कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर आपत्ति जताई है। (फोटो सोर्स: पीटीआई)

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य रेणुका चौधरी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए बयान पर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने फेसबुक पर ‘रामायण’ के चरित्र शूर्पणखा की हंसी वाला वीडियो शेयर किया है। इससे विवाद ने और तूल पकड़ लिया है। केंद्रीय मंत्री के वीडियो को अब तक 950 से भी ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं। रिजिजू द्वारा शेयर वीडियो में रामायण के उस दृश्य को दिखाया गया है, जिसमें रावण की बहन शूर्पणखा भगवान राम के लिए प्रस्ताव लेकर पंचवटी पहुंचती है। लक्ष्मण ने उसी वक्त शूर्पणखा का नाक काट डाला था। रिजिजू ने इस वीडियो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्यसभा में दिए गए भाषण से भी जोड़ दिया है। उन्होंने यह वीडियो बुधवार (7 फरवरी) देर रात को शेयर किया था। नाराज रेणुका चौधरी ने विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने की बात कही है। उन्होंने इसे बेहद आपत्तिजनक करार दिया है।

बता दें कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी राज्यसभा में स्पीच दे रहे थे। इसी बीच रेणुका चौधरी ठहाके लगाकर हंस पड़ी थीं। राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू उनके इस आचरण से बेहद नाराज भी हो गए थे। पीएम मोदी ने बीच में हस्तक्षेप करते हुए कहा था, ‘सभापति जी रेणुका जी को कुछ मत कहिए क्योंकि रामायण धारावाहिक समाप्त होने के बाद पहली बार ऐसी हंसी सुनाई दी है।’ मालूम हो कि पीएम मोदी के बयान से नाराज रेणुका चौधरी ने इस निजी टिप्पणी करार दिया था। साथ ही कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगर यह बयान बाहर में दिया होता तो उन पर कानून लागू हो जाता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App