ताज़ा खबर
 

‘परमात्मा को भी यही मंजूर था मोदी जी जैसा कोई महापुरुष धरती पर उतरे और ये पुण्य कार्य अपने हाथों से करें’, केंद्रीय मंत्री ने Article 370 हटाने पर पीएम की तारीफ की

केन्द्रीय मंत्री ने पीएम मोदी को 'परमात्मा द्वारा भेजा गया महापुरुष' बताया और कहा कि परमात्मा को भी यही मंजूर था कि कोई मोदी जी जैसा महापुरुष ये काम अपने हाथों से करे।

पीएम मोदी। (PTI Photo)

केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने अपने एक बयान में जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 के प्रावधान हटाने के फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। केन्द्रीय मंत्री ने पीएम मोदी को ‘परमात्मा द्वारा भेजा गया महापुरुष’ बताया।

एक कार्यक्रम के दौरान जितेन्द्र सिंह ने आर्टिकल 370 के प्रावधान हटाए जाने के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि “शायद हमें इसलिए इतना इंतजार करना पड़ा कि परमात्मा को भी यही मंजूर था कि मोदी जी जैसा कोई महापुरुष धरती पर उतरे और ये पुण्य कार्य उनके हाथों से हो।”

पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने बीती 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 के प्रावधान खत्म कर दिए थे, जिसके साथ ही जम्मू कश्मीर को मिले विशेषाधिकार भी खत्म हो गए। इसके साथ ही सरकार ने जम्मू कश्मीर को दो हिस्सों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया। दोनों ही हिस्से केन्द्र शासित होंगे, लेकिन जम्मू कश्मीर में विधायिका होगी, लेकिन लद्दाख सीधे केन्द्र से प्रशासित होगा।

बता दें कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 के प्रावधान हटाए जाने के बाद से ही सरकार कश्मीर में सामान्य स्थिति बहाल करने के प्रयास कर रही है। इन्हीं कोशिशों के तहत शनिवार को केन्द्र सरकार के 36 मंत्री भी जम्मू कश्मीर के दौरे पर राज्य पहुंचे।

ये मंत्री जम्मू कश्मीर के शहरों और गांवों का दौरा करेंगे और लोगों की समस्याओं से रूबरू होंगे। सरकारी स्तर पर कई कार्यक्रम आयोजित होंगे, जिनमें मंत्री लोगों की समस्याओं को दूर करने के निर्देश देंगे। बताया जा रहा है कि इन मंत्रियों के दौरे का उद्देश्य जम्मू कश्मीर के विकास कार्यों में तेजी लाना और पीएम विकास पैकेज के कामों को गति देना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- हमारे पास बीजेपी का रिमोट कंट्रोल नहीं, RSS का चुनाव से कुछ लेना देना नहीं
2 शिवेसना पर भड़की कांग्रेस, कहा- सावरकर ने बौद्ध को ‘देशद्रोही’ कहा, ऐसे लोग भारत रत्न के हकदार जिन्होंने अंग्रेजों से दया नहीं मांगी
3 VIDEO: गोरखपुर में बच्चों की मौत मामले में सस्पेंड रहे डॉ. कफील ने कहा- मुझसे मेरे होने की पहचान नहीं ले सकते…, किया NRC, CAA का विरोध
ये पढ़ा क्या?
X