ताज़ा खबर
 

नवजोत सिद्धू के बयान पर भड़के केंद्रीय मंत्री, बोले- पाकिस्‍तान में लाफ्टर चैलेंज नहीं चल रहा था

लंबे इंतजार के बाद सिखों के धर्मस्थल करतारपुर साहिब के कॉरिडोर का शिलान्यास आज किया गया था। इस कार्यक्रम में पाकिस्तान की तरफ से प्रधानमंत्री इमरान खान, पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी मौजूद थे

नवजोत सिंह सिद्धू। (express photo)

पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के मौके पर पाकिस्तान में जोरदार भाषण दिया था। लेकिन उनके भाषण से देश में सियासत गर्म हो गई है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उनके भाषण की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि सिद्धू को बोलते वक्त ये ध्यान रखना चाहिए था कि वह अंतरराष्ट्रीय मंच से बोल रहे हैं किसी लॉफ्टर शो में नहीं।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए जावड़ेकर ने कहा,”सिद्धू के भाषण में सर्वाधिक आपत्तिजनक बात यही थी कि उन्होंने कई घरेलू मुद्दों के बारे में अंतरराष्ट्रीय मंच पर बात की। ये किसी भी कूटनीतिक रिश्ते में नहीं किया जाता है। उन्होंने इमरान खान की जरूरत से ज्यादा तारीफ की है।”

जावड़ेकर ने आगे कहा,” जब पाकिस्तान सभी किस्म की आतंकी गतिविधियों और सीमा पार आतंकवाद में लिप्त है, ऐसे वक्त में हर किसी को कोई भी बात कहते हुए बेहद सावधानी बरतनी चाहिए। सिद्धू के लिए ये कोई जोश दिखाने या फिर लॉफ्टर चैलेंज का मंच नहीं था।”

बता दें कि पाकिस्तान में इमरान खान की तारीफ में सिद्धू ने जमकर कसीदे पढ़े थे। उन्होंने कहा, ‘हिंदुस्तान जीवे, ते पाकिस्तान जीवे, प्यार और खुशहाली का फरिश्ता बनकर, मेरा यार इमरान खान जीवे’ सिद्धू ने आगे कहा, ‘बहुत नुकसान हो गया, बहुत आगजनी हो गई! कोई इस आग को बुझाने वाला चाईदा है, कोई इस पर पानी डालने वाला चाईदा है।’ सिद्धू ने कहा, ‘जब भी इस द्वार का इतिहास लिखा जाएगा, पहले पन्ने पर आपका नाम लिखा जाएगा’।

बता दें कि लंबे इंतजार के बाद सिखों के धर्मस्थल करतारपुर साहिब के कॉरिडोर का शिलान्यास आज किया गया था। इस कार्यक्रम में पाकिस्तान की तरफ से प्रधानमंत्री इमरान खान, पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा मौजूद थे। जबकि भारत की तरफ से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, हरदीप सिंह पुरी और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी शिलान्यास कार्यक्रम में मौजूद रहे। इस मौके पर नवजोत सिंह सिद्धू भावुक दिखे। पाकिस्तान की इस पहल के बाद सिद्धू ने पीएम इमरान खान को प्यार का फरिश्ता बताया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App