Union Minister Harshvardhan, Assam Governor Jagdish Mukhi, MP Manoj Tiwary will act in Ram Leela, Delhi - रामलीला में दिखेंगे मोदी सरकार के कई मंत्री, गवर्नर और भाजपा नेता, जानिए कौन करेगा किसका रोल - Jansatta
ताज़ा खबर
 

रामलीला में दिखेंगे मोदी सरकार के कई मंत्री, गवर्नर और भाजपा नेता, जानिए कौन करेगा किसका रोल

नई दिल्ली की मशहूर लव-कुश रामलीला कमेटी से जुड़े लोगों के मुताबिक असम के गवर्नर जगदीश मुखी आदिवासी राजा निषाद राज का रोल निभाएंगे जबकि दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी पिछले साल की ही तरह वानर राजकुमार अंगद की भूमिका निभाएंगे।

रामलीला (फाइल फोटो-इंडियन एक्सप्रेस अमित मेहरा)

केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी का भगवान श्रीराम, रामायण, रामलीला और अयोध्या से सांस्कृतिक, वैचारिक और राजनीतिक जुड़ाव रहा है। इसके कुछ नेता रामलीला से भी जुड़े रहे हैं लेकिन इस साल दशहरा के दौरान होने वाली रामलीला के मंचन में मोदी सरकार के दो मंत्री, एक गवर्नर और कुछ बीजेपी नेता रोल निभाते नजर आएंगे। एचटी मीडिया के मुताबिक 10 से 18 अक्टूबर के बीच आयोजित होने वाली रामलीला में केंद्रीय पृथ्वी एवं विज्ञान, वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री हर्षवर्धन माता सीता के पिता और श्रीराम के ससुर राजा जनक की भूमिका में नजर आएंगे जबकि केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री विजय सांपला मां पर्वती के पिता और भगवान शिव के ससुर हिमावत की भूमिका निभाएंगे।

राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली की मशहूर लव-कुश रामलीला कमेटी से जुड़े लोगों के मुताबिक असम के गवर्नर जगदीश मुखी आदिवासी राजा निषाद राज का रोल निभाएंगे जबकि दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी पिछले साल की ही तरह वानर राजकुमार अंगद की भूमिका निभाएंगे। दिल्ली विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक विजेन्दर गुप्ता अत्री ऋषि की भूमिका निभाते नजर आएंगे। सूत्रों ने बताया कि 9 दिनों तक मंचित होने वाली रामलीला के लिए इन सभी नेताओं ने अपने व्यस्ततम क्षणों में से एक दिन इन भूमिकाओं के लिए निकाले हैं।

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि उनकी भूमिका बहुत छोटी और एक दिन के लिए ही है। उन्होंने बताया कि जब रामलीला कमेटी के लोगों ने उनसे इस बाबत मुलाकात की तो वो मना नहीं कर सके। बता दें कि हर्षवर्धन पेशे से डॉक्टर हैं। लाल किला के मैदान में रामलीला आयोजित करने वाली लव कुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल के मुताबिक उनकी कमेटी इसमें समाज के सभी वर्गों को शामिल करना चाहती है। उन्होंने बताया कि रामलीला मंचन में नेताओं के अलावा बॉलीवुड की हस्तियां, खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

गौरतलब है कि पिछले साल भी केंद्रीय मंत्री विजय सांपला और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने रामलीला में भूमिका निभाई थी। मनोज तिवारी ने अंगद का किरदार निभाते हुए राजनीति के इर्द-गिर्द घूमते डायलॉग दिए थे। उन्होंने रावण के सेवकों को चेतावनी देते हुए कहा था कि मेरे और रावण के बीच में आए तो जमीन के ढाई फीट नीचे गाड़ दूंगा। बता दें कि उनके इस डॉयलॉग से दो दिन पहले ही सेना प्रमुख ने कहा था कि सीमा पार कर कोई आतंकी आया तो जमीन के ढाई फीट नीचे गाड़ दूंगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App