ताज़ा खबर
 

‘भारत में रहेंगे और बोलेंगे पाकिस्तान जिंदाबाद, नहीं चलेगा’ मेरठ के एसपी के समर्थन में उतरे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

मेरठ के पुलिस अधीक्षक अखिलेश नारायण सिंह का कहना था कि उन्होंने यह टिप्पणी तब की थी, जब पथराव कर रहे कुछ प्रदर्शनकारी पाकिस्तान समर्थक नारे लगा रहे थे। उनकी टिप्पणी रिकॉर्ड हो जाने से वायरल हो गई थी।

giriraj singhकेंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के मेरठ में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों को कथित रूप से ‘पाकिस्तान जाने की’ सलाह देने वाले पुलिस अधिकारी के समर्थन में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह भी आ गए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी ने वही किया जो उन्हें करना चाहिए। इससे पहले एक अन्य केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा था कि प्राथमिकता शांति स्थापित करने की होनी चाहिए, न कि भड़काने की।

एसपी की टिप्पणी वायरल हो गई थी : मेरठ के पुलिस अधीक्षक अखिलेश नारायण सिंह का कहना था कि उन्होंने यह टिप्पणी तब की थी, जब पथराव कर रहे कुछ प्रदर्शनकारी पाकिस्तान समर्थक नारे लगा रहे थे। उनकी टिप्पणी रिकॉर्ड हो जाने से वायरल हो गई थी। कई लोगों ने उनकी टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई थी और इसे गलत बताया था। लेकिन दूसरी तरफ यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी नेता उमा भारती समेत कई नेताओं ने पुलिस अधीक्षक अखिलेश नारायण का बचाव करते हुए कहा था कि अगर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए जाएंगे तो पुलिस अधिकारी को दंगाइयों के लिए पाकिस्तान जाने की बात कहना स्वाभाविक है।

Hindi News Today, 31 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

कहा पुलिस अधिकारी ने वही बोला, जो एक देशभक्त को बोलना चाहिए : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को एसपी अखिलेश नारायण सिंह का समर्थन करते हुए कहा कि उन्होंने वही किया जो एक पुलिस अधिकारी और एक देशभक्त को करना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘ एसपी ने वही किया जो पुलिस को करना चाहिए, जो देशभक्त को करना चाहिए… जो लोग भारत में रहते हैं लेकिन इसे अपशब्द कहते हैं और पाकिस्तान जिंदाबाद कहते हैं, उन्हें यहां रहने का कोई अधिकार नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जो लोग पुलिस अधीक्षक के खिलाफ बोल रहे हैं, उनसे मैं अनुरोध करता हूं कि पूरी घटना देखें, अन्यथा देश के लोग उनसे सवाल करेंगे।’’ कहा कि जो लोग भारत में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाएंगे, उन्हें माला नहीं पहनाई जा सकती है। उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

मुख्तार अब्बास नकवी ने कार्रवाई की बात कही थी : गिरिराज सिंह की यह टिप्पणी केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि प्राथमिकता शांति स्थापना की होनी चाहिए, न कि भड़काने की और अगर अधिकारी का वीडियो सही है तो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इस पर गिरिराज सिंह ने कहा कि मुख्तार अब्बास नकवी शायद पूरी घटना से अवगत नहीं हैं।

Next Stories
1 दिल्ली में चुनाव से पहले आप को झटका, भाजपा का प्रमुख दलित चेहरा रहे गुग्गन की पार्टी में वापसी
2 उद्धव ठाकरे के खिलाफ विवादित पोस्ट करना पड़ा महंगा, शिवसेना कार्यकर्ताओं ने एक को पिटाई कर किया मुंडन, दूसरे पर उड़ेली स्याही,वीडियो वायरल
3 ‘जो संन्यासी को जनकल्याण से रोकेगा, उसे दंड मिलेगा’- प्रियंका गांधी को सीएम योगी आदित्यनाथ का जवाब
ये पढ़ा क्या?
X