ताज़ा खबर
 

‘दिल्ली में अगले 6 दिनों में तीन गुना होगी टेस्टिंग, दो दिन में ही करेंगे दोगुने परीक्षणों का इंतजाम’, केजरीवाल से मुलाकात के बाद बोले अमित शाह

दिल्ली में कोरोना के केसों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन दिल्ली सीएम और उपराज्यपाल के साथ करेंगे बैठक।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: June 14, 2020 1:40 PM
Arvind Kejriwal, Anil Baijal, Delhi, Coronavirusकोरोनावायरस के हालात पर केंद्रीय मंत्रियों ने की दिल्ली सीएम और एलजी के साथ बैठक। (एएनआई फोटो)

देश में कोरोनावायरस के मामलों में उछाल जारी है। इसी के साथ दिल्ली में संक्रमण की रफ्तार तेज हुई है। पिछले दो दिनों से राजधानी में लगातार 2 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हो रहे हैं। साथ ही यहां मृतकों की संख्या में भी जबरदस्त उछाल आया है। इसी को लेकर रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की। बैठक के बाद शाह ने कहा कि दिल्ली में अगले 6 दिनों में टेस्टिंग तीन गुना तक बढ़ा दी जाएगी। हम दो दिनों के अंदर ही दोगुने परीक्षण करने लायक इंतजाम करेंगे।

शाह ने आगे कहा कि मोदी सरकार दिल्ली में कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है। आज दिल्लीवासियों को इस खतरनाक महामारी से बचाने के लिए बैठक में कुछ अहम फैसले लिए गए। बता दें कि बैठक में AIIMS के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (SDMA) से जुड़े कई अधिकारी भी शामिल हुए।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना के बढ़ते केसों पर वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों से चर्चा की थी। इस बैठक में अमित शाह और डॉक्टर हर्षवर्धन दोनों ही शामिल थे। बताया गया है कि पीएम ने इस बैठक में उन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों पर ज्यादा बात की, जहां कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इनमें दिल्ली भी शामिल रहा।

दो दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को अस्पतालों के खराब हालात और मरीजों-शवों के खराब रखरखाव पर फटकार लगाई थी। कोर्ट ने दिल्ली सरकार के साथ केंद्र से भी इस मामले में जवाब मांगा था। इन्हीं हालात के मद्देनजर केंद्र और राज्य की बेहतर साझेदारी के लिए आज यह बैठक होनी है। दिल्ली फिलहाल कोरोनावायरस के मामलों में महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद तीसरे स्थान पर है। यहां अब तक कोरोना के करीब 39 हजार मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 1271 लोगों की जान भी गई है।

Coronavirus Cases in India LIVE News and Updates

हा ही में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने हाल ही में केजरीवाल का वह आदेश पलट दिया था, जिसमें सीएम ने दिल्ली के अस्पतालों को दिल्लीवासियों के लिए रिजर्व करने का फैसला किया था। इसके ठीक बाद गृह मंत्री अमित शाह और सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना से बिगड़ते हालात पर बैठक की थी। तब केजरीवाल ने मीटिंग के बाद ट्वीट कर कहा था कि गृह मंत्री ने कोरोना से लड़ाई में उन्हें हर तरह की मदद का आश्वासन दिया।

Next Stories
1 जासूसी के आरोप में घाटी के दो युवकों को पाक आर्मी ने पकड़ा, रिहाई के लिए परिजन लगा रहे सरकार से गुहार
2 कोरोना पर दिल्ली में अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस बोली- हम देंगे सकारात्मक सुझाव
3 कोरोना पॉजिटिव होने के शक में प्रवासी कामगार के तोड़ डाले हाथ-पैर, इलाके में कमरा किराए पर लेने से नाराज थे लोग
आज का राशिफल
X