ताज़ा खबर
 

BSF जवानों को बिना टोपी और अफसरों के खुले फीते देख गुस्सा गए गृह मंत्री राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के अवॉर्ड समारोह में कहा कि उन्हें इस मौके पर भी कई जवान और अफसर बिना टोपी के दिख रहे हैं।

Author June 2, 2017 8:42 AM
Union home minister Rajnath Singhसीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अलंकरण समारोह के दौरान केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (PTI Photo)

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों की सलीके से वर्दी के इस्तेमाल को लेकर सजग नहीं होने पर खिंचाई करते हुये उन्हें वर्दी को लेकर लापरवाह नहीं रहने को कहा है। सिंह ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अलंकरण समारोह में कहा कि उन्हें इस मौके पर भी कई जवान और अफसर बिना टोपी के दिख रहे हैं। इतना ही नहीं गृह मंत्री ने इस आधिकारिक समारोह में शिरकत करने आये अधिकारियों और जवानों के जूतों के फीते तक बंधे नहीं होने का जिक्र कर वर्दी को लेकर जवानों की लापरवाही पर नाराजगी जतायी।

सिंह ने कहा कि अधिकारियों को हमेशा अपनी वर्दी को लेकर चौकस रहना चाहिये क्योंकि यह उनके रुतबे और आत्मसम्मान का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि अलंकरण समारोह में बीएसएफ गान के सम्मान में जब सभी खड़े थे तब मैंने देखा कि बहुत कम जवान और अधिकारी वर्दी के साथ टोपी भी लगाये हुये थे। इतना ही नहीं उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा के एक अधिकारी को मेडल से अलंकृत किये जाते समय उसके जूते के फीते ढीले होने तक का भी जिक्र करते हुये कहा, ‘‘आप कहेंगे कि गृह मंत्री को जूते के फीतों की चिंता है। लेकिन मैं शुरू से ही चीजों को साफ सुथरा और व्यवस्थित रूप में रखने का पक्षधर रहा हूं और खुद भी इसका सजगता से पालन करता हूं।’’

गृह मंत्री ने जवानों और अधिकारियों से भी वर्दी को लेकर सजग रहने की अपील की। समारोह के आखिर में बीएसएफ के एक अधिकारी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन करते समय सिंह की मौजूदगी को उनकी ‘उदारता’ बताये जाने पर गृह मंत्री ने कहा कि यहां आना उनकी उदारता नहीं बल्कि यह उनका दायित्व है। हाल ही में सिविल सेवा दिवस समारोह में भी अधिकारियों के चंद मिनट देरी से पहुचंने पर सिंह ने अफसरों की लेटलतीफी पर नाराजगी जताते हुये उनसे समय का पाबंद रहने को कहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली NCR में अलसुबह आया भूकंप, महसूस हुए तेज झटके तो सहम गए लोग
2 व्यापारियों ने किया जीएसटी दरों का विरोध
3 कश्मीर मुद्दे पर नरेन्द्र मोदी की बोली बोल रहे हैं आर्मी चीफ बिपिन रावत: माकपा
IPL 2020 LIVE
X