ताज़ा खबर
 

गृह मंत्री अमित शाह को हुआ COVID-19, अस्पताल में भर्ती; ट्वीट कर बोले- जो आए संपर्क में, जांच करा लें

उन्होंने कहा कि शुरुआती लक्षणों के बाद उन्होंने टेस्ट कराया था, जिसके बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

COVID19, Coronavirus, Amit Shah Corona Positive, Union Home Ministerकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह। (फाइल फोटोः PTI)

केंद्रीय गृह मंत्री और BJP के सीनियर नेता अमित शाह कोरोना संक्रमित हो गए हैं। यह बात रविवार को उन्होंने ट्वीट कर बताई। उन्होंने कहा कि शुरुआती लक्षणों के बाद उन्होंने टेस्ट कराया था, जिसके बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह डॉक्टरों की सलाह पर मेदांता अस्पताल में एडमिट हुए हैं।

शाह के ट्वीट के मुताबिक, “कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं।”

इसी बीच, AIIMS सूत्रों ने समाचार एजेंसी ANI को बताया कि एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम हरियाणा के गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में गृह मंत्री के इलाज के लिए उन्हें देखने जाएगी।

गृह मंत्री ने जैसे ही कोरोना संक्रमण की पुष्टि से जुड़ा ट्वीट किया, माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म टि्वटर पर #AmitShah और “Get Well Soon Sir” ट्रेंड करने लगा। शाह के साथी, दोस्त, फैंस और फॉलोअर्स उनके जल्द से जल्द दुरुस्त होने की कामना से जुड़े ट्वीट करने लगे।

Coronavirus in India LIVE Updates in Hindi

इसी बीच, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गृह मंत्री के ठीक होने की कामना की। ट्वीट कर लिखा, “अमित शाह जी, आप शीघ्र ही स्वस्थ हो कर पुनः उसी ऊर्जा के साथ देश सेवा में लगें ऐसी ईश्वर से प्रार्थना है।”

शाह से पहले कोरोना संक्रमण की चपेट में कई और मंत्री-राजनेता आ चुके हैं। कुछ की तो कोरोना जान भी ले चुका है, जिनमें यूपी की मंत्री कमला रानी वरुण (62) हैं, जिन्होंने रविवार सुबह लखनऊ के Sanjay Gandhi Postgraduate Institute of Medical Sciences में अंतिम सांस ली।

COVID-19 in India LIVE Updates

बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के देश में कुल मामले अब तक (रविवार तक के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े) 17 लाख के पार हो चुके हैं। हैरत की बात है कि इनमें एक लाख केस तो महज दो दिनों के भीतर ही सामने आए, जबकि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 54,735 फ्रेश केस मिले हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी को दी नसीहत तो भड़क उठे कांग्रेस के व्हिप- ‘पीठ पीछे आलोचना ना करें, हम ज्यादा दिन विपक्ष में नहीं’
2 ‘PM नरेंद्र मोदी से मांगेंगे इस्तीफा’, जॉब संकट पर बोले Shivsena नेता संजय राउत
3 चंद्रयान-2 मिशन को लेकर जगी भारत की उम्मीद, चेन्नई के शख्स का दावा- चांद पर कुछ मीटर चला प्रज्ञान
ये पढ़ा क्या...
X