ताज़ा खबर
 

Delhi Election 2020: दिल्ली में बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत- एक ही दिन अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष करने जा रहे तीन-तीन रैलियां

अमित शाह अपने चुनावी भाषण में दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के साथ ही शाहीन बाग, एनआरसी और सीएए के मुद्दे को भी पुरजोर तरीके से उठा रहे हैं।

अमित शाह और जेपी नड्डा पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं। (फोटोः एएनआई)

दिल्ली में चुनाव को लेकर भाजपा, आप और कांग्रेस तीनों दल प्रचार में पूरी ताकत झोंक रहे हैं। भाजपा की तरफ से दिल्ली की कुर्सी के लिए पूरा जोर लगाया जा रहा है। पार्टी ने चुनाव प्रचार में अपने पूर्व अध्यक्ष, मौजूदा अध्यक्ष के साथ ही केंद्रीय मंत्रियों की टीम को उतार दिया है।

दिल्ली में बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तीन-तीन रैलियों को संबोधित करने जा रहे हैं। दिल्ली में चुनाव इस बार अरविंद केजरीवाल बनाम पीएम मोदी नजर आ रहा है। भाजपा ने इस बार पार्टी की तरफ मुख्यमंत्री का कोई चेहरा पेश नहीं किया है। पार्टी को पीएम मोदी के चेहरे के आधार पर चुनाव जीतने का पूरा भरोसा है।

पार्टी अध्यक्ष दिल्ली में कार्यकर्ताओं के घर जाकर पार्टी के लिए वोट देने की अपील कर रहे हैं। इतना ही नहीं शाह मोहल्लों में मीटिंग, नुक्कड़ के साथ ही पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में रोड शो भी कर रहे हैं। अमित शाह रिठाला, बाबरपुर, बदरपुर जैसी विधानसभा में रोड शो, रैली कर चुके है। केंद्रीय गृह मंत्री शाह अपने चुनावी भाषण में दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के साथ ही शाहीन बाग, एनआरसी और सीएए के मुद्दे को भी पुरजोर तरीके से उठा रहे हैं।

दूसरी तरफ पार्टी के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी नागरिकता कानून पर विपक्ष पर हमला कर रहे हैं। वह सीएए के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के पीछे दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ ही कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल दिल्ली की जनता से अपने काम के नाम पर वोट मांग रहे हैं।

आम आदमी पार्टी की तरफ से भी हाईटेक तरीके से चुनाव प्रचार किया जा रहा है। पार्टी सोशल मीडिया पर वीडियो, मीम्स के साथ ही वर्चुअल रूप से लोगों के बीच सीएम को पहुंचाने में जुटी हुई है। सीएम केजरीवाल के लिए उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और बच्चे भी डोर टू डोर कैंपेन कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Delhi Polls 2020: महिला उम्मीदवारों की गिनती और ‘आधी आबादी’
ये पढ़ा क्या?
X