ताज़ा खबर
 

हर्षवर्धन बोले- लोगों के गैर जिम्मेदाराना बर्ताव से बढ़ा कोरोना, निपटने में पीएम मोदी के काम की सबको करनी चाहिए तारीफ

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 54 लाख के पार पहुंच गया है

coronavirus, covid 19भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 54 लाख के पार पहुंच गया है।

देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि लोगों के गैर जिम्मेदाराना बर्ताव से ही कोरोना वायरस का संक्रमण फैला है। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के बढ़ने की वजह लोगों की गैर-जिम्मेदराना व्यवहार है। उन्होंने कहा कि जिस तरह इस महामारी को काबू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाई हमें उनका आभारी होना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने यह बात लोकसभा में कही। इससे पहले मार्च के महीने में पीएम मोदी ने कहा था कि 21 दिनों तक कोरोना से लड़ाई होगी और फिर यह लड़ाई खत्म हो जाएगी। आज भारत कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों में पूरी दुनिया में दूसरे स्थान पर है।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने 18 दिन के मॉनसून सत्र के पहले दिन कहा था कि ज्यादातर नए केस और मौतें महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, यूपी, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, बिहार, तेलंगाना, ओडिशा, असम, केरल और गुजरात से आ रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने लोकसभा में कहा था कि भारत में प्रति 10 लाख लोग 3,328 लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं जबकि प्रति 10 लाख मौतों का आंकड़ा 55 है। उन्होंने कहा कि कोरोना से प्रभावित दुनिया के देशों में यह सबसे कम है।

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 54 लाख के पार पहुंच गया है, जबकि कोरोना की चपेट में आकर 87882 लोगों की जान जा चुकी है। देश में कोविड के अभी 1003299 एक्टिव केस हैं। एक तरफ जहां भारत दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश है तो वहीं, राज्यों में महाराष्ट्र में सर्वाधिक कोरोना मरीज हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बढ़ गई है। दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के 3812 नए मामले सामने आए जबकि 37 और मरीजों की मौत हो गई। जिससे मरने वालों का आंकड़ा 4982 पहुंच गया है। बता दें कि पिछले पांच दिन में यह पहला मौका है जब राजधानी में एक दिन में चार हजार से कम मामले सामने आए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कृषि बिलः RS में काटा था हंगामा, TMC के डेरेक ओ ब्रायन व AAP के संजय सिंह समेत 8 सदस्यों पर ऐक्शन, 1 हफ्ते के लिए सस्पेंड
2 अमित शाह के भाषण का हिस्सा शेयर कर दिग्विजय सिंह ने लिखा- सही कह रहे हैं आप; हुए ट्रोल
3 FinCEN Files: जिंदल स्टील ने विदेश भेजे फंड्स और उसी समय में वापस भी पाए, पर कैसे? जानें
IPL 2020
X