ताज़ा खबर
 

“टीकों के आवंटन में केंद्र पर पक्षपात का हल्ला सिर्फ दिखावा”, हर्षवर्धन बोले- आरोप लगाने वाले राज्य छिपा रहे अपनी अक्षमता

भारत में कोविड-19 के मामलों के उच्चतम स्तर पर पहुंच जाने के बीच हर्षवर्धन ने कहा कि टीकों की 9.1 करोड़ खुराकों का उपयोग किया गया है जबकि 2.4 करोड़ स्टॉक में हैं और 1.9 करोड़ टीके आने वाले हैं।

Author Edited By Sanjay Dubey ऩई दिल्ली | Updated: April 9, 2021 12:07 AM
Vaccination, Covid-19केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन। (फोटो- ट्विटर हैंडल)

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोविड टीकों के संबंध में केंद्र के पक्षपात करने के कुछ राज्यों के आरोपों को बृहस्पतिवार को खारिज कर दिया और कहा कि वे अपनी अक्षमता को छिपाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीकों के आवंटन के लिहाज से तीन शीर्ष राज्यों में महाराष्ट्र और राजस्थान जैसे गैर-भाजपा शासित प्रदेश शामिल हैं।

भारत में कोविड-19 के मामलों के उच्चतम स्तर पर पहुंच जाने के बीच हर्षवर्धन ने कहा कि टीकों की 9.1 करोड़ खुराकों का उपयोग किया गया है जबकि 2.4 करोड़ स्टॉक में हैं और 1.9 करोड़ टीके आने वाले हैं। उन्होंने कहा कि यह दर्शाता है कि सभी राज्यों के लिए पर्याप्त मात्रा में टीकों की खुराकें उपलब्ध हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, “केंद्र सरकार द्वारा पक्षपात किये जाने को लेकर कुछ राज्यों का शोर सिर्फ एक दिखावा है, अपनी अक्षमता को छिपाने का एक प्रयास है। कोविड टीकों की खुराकों के आवंटन के आधार पर शीर्ष तीन राज्यों में से दो राज्य महाराष्ट्र और राजस्थान हैं। दोनों गैर-भाजपा शासित राज्य हैं।”

हर्षवर्धन ने एक अन्य ट्वीट में आंकड़े जारी करते हुए कहा, “आइए अब इस डर को खत्म करें! कोविड टीकों की कुल खुराकें नौ करोड़ से ज्यादा दी गयीं। 4.3 करोड़ से ज्यादा भंडार में या राज्यों को आपूर्ति की जा रही हैं। कमी होने का सवाल ही कहां उठता है? हम लगातार निगरानी और आपूर्ति में वृद्धि कर रहे हैं।”

इससे पहले बुधवार को हर्षवर्धन ने महाराष्ट्र और कुछ अन्य राज्यों पर बुधवार को तीखा हमला बोला और उन पर पात्रता रखने वाले पर्याप्त संख्या में लाभार्थियों को टीका लगाए बिना सभी के लिए टीकों की मांग कर लोगों में दहशत फैलाने तथा अपनी “विफलताएं” छिपाने की कोशिश करने का आरोप लगाया था।

Next Stories
1 अदार पूनावाला को झटका- WHO ने ख़ारिज की सीरम इंडिया की अर्ज़ी
2 किसानों पर एक और मार: IFFCO ने 58% तक महंगी की खाद, डीजल के रेट से पहले से परेशान
3 बेलगाम हुआ कोरोनाः एक दिन में आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले, केरल के सीएम भी जद में, नोएडा, गाजियाबाद में 17 तक रात का कर्फ्यू
ये पढ़ा क्या?
X