ताज़ा खबर
 

घर के लिए रोती महिला की वित्त मंत्री सीतारमण ने कैसे की मदद, देखें VIDEO

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि केन्द्रीय मंत्री ने महिला से कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना नाम से एक स्कीम है। उसके तहत आपका घर बनाएंगे, लेकिन ऐसे रो-रोकर नहीं।

Author नई दिल्ली | August 13, 2019 3:46 PM
केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण। (video grab image)

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह एक महिला को मदद का आश्वासन देती दिखाई दे रही हैं। इस घटना के लिए लोग निर्मला सीतारमण की जमकर तारीफ कर रहे हैं। दरअसल सोशल मीडिया पर यह वीडियो एक यूजर द्वारा शेयर किया गया है। यूजर ने बताया है कि निर्मला सीतारमण का काफिला एक गांव से गुजर रहा था। इसी दौरान एक स्थानीय महिला ने एक पत्र निर्मला सीतारमण की कार में फेंक दिया। इस पत्र में महिला ने सरकार से अपने घर का पुनर्निर्माण कराने की मांग की थी।

केन्द्रीय वित्त मंत्री का काफिला थोड़ा आगे निकल गया था। इसके बाद उन्होंने गाड़ी को बैक करने का निर्देश दिया और उक्त महिला के पास पहुंची। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि केन्द्रीय मंत्री ने महिला से कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना नाम से एक स्कीम है। उसके तहत आपका घर बनाएंगे, लेकिन ऐसे रो-रोकर नहीं। इसके बाद केन्द्रीय मंत्री ने महिला को वहां मौजूद जिलाधिकारी से मुखातिब कराते हुए कहा कि शिकायत किया अच्छा किया, लेकिन आपका मकान बनाने की जिम्मेदारी इनकी है और अब ये आपका मकान बनवाएंगे।

इसके बाद सीतारमण ने अपनी कार से वह चिट्ठी मंगवायी और उस महिला को दिया और उनसे कहा कि अब ये चिट्ठी आप जिलाधिकारी को दीजिए। इसके बाद महिला ने केन्द्रीय मंत्री के सामने ही वह चिट्ठी जिलाधिकारी को सौंपी। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने ताली बजाकर अभिवादन किया।

बता दें कि देश के सभी लोगों को मकान देने के उद्देश्य से केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने साल 2015 में पीएम आवास योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के तहत सरकार ने साल 2022 तक सभी लोगों को उनका घर देने का लक्ष्य तय किया है। इस योजना के तहत सरकार गरीब लोगों के साथ ही मध्यम वर्ग के लोगों को भी सब्सिडी की सुविधा दे रही है। अभी तक इस योजना से लाखों लोग लाभान्वित हो चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kerala Sthree Sakthi Lottery SS-170 Results: परिणाम घोषित, इन्हें मिला 60 लाख रुपए तक का इनाम
2 कश्मीर पर चिदंबरम और अय्यर के बयान पर भड़के पात्रा, बोले- ‘कॉन्फ्लिक्ट आंतरप्रेन्योर’ हैं कांग्रेस के नेता, आग लगाकर रोटियां सेकते हैं
3 IRCTC: ट्रेन में टॉयलेट-कोच की सफाई से लेकर की पानी तक उपलब्ध कराएगा Coach Mitra, जानें कैसे