ताज़ा खबर
 

UNHRC बैठक: कथित पाकिस्तानी डॉजियर में राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला के बयान! वायरल हो रहा यह दस्तावेज

दिलचस्प यह है कि पाकिस्तानी मीडिया में वायरल हो रहे एक डॉजियर में दिखाया गया है कि पाकिस्तान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के बयानों का भी इस्तेमाल किया है।

शाह महमूद कुरैशी UNHRC में पाकिस्तान की अगुवाई कर रहेहैं।

UNHRC Meeting: जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने और आर्टिकल 370 के प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान की बौखलाहट कम नहीं हो रही है। पाकिस्तान द्वारा लगातार भारत पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। इस कड़ी में पाकिस्तान ने यूनाइटेड नेशन ह्यूमन राइट काउंसिल यानी UNHRC की बैठक में भी भारत पर कई झूठे आरोप लगाए हैं। दिलचस्प यह है कि पाकिस्तानी मीडिया में वायरल हो रहे एक डॉजियर में दिखाया गया है कि पाकिस्तान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के बयानों का भी इस्तेमाल किया है।

डॉजियर में राहुल गांधी को कोट करते हुए लिखा गया है- जम्मू-कश्मीर के लोगों की आजादी और नागरिक स्वतंत्रता पर अंकुश लगाए हुए 20 दिन हो चुके हैं।’ विपक्ष के नेताओं और प्रेस को ड्रैकनियन प्रशासन का रूप देखने को मिला है और जब हमने श्रीनगर जाने की कोशिश की तो जम्मू-कश्मीर के लोगों पर हमला हुआ।’ उमर अब्दुल्ला के बयान को पाकिस्तान ने दस्तावेज में लिखा है। उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि भारत सरकार द्वारा यह फैसला एकतरफा और चौंकाने वाला है जिसकी वजह से आगे चलकर परिस्थितियां बेकार खराब होंगी। यह फैसला असंवैधानिक है। आगे एक लंबी लड़ाई है जिसके लिए हम सब तैयार हैं।

डॉजियर के एक पेज पर पीएम मोदी को एशिया का साइलेंट हिटलर बताया गया है। इसमें लिखा है कश्मीर का समर्थन मानवता का समर्थन है। पाकिस्तान की तरफ से मांग की गई है कि मानवाधिकार संगठनों और अंतररराष्ट्रीय मीडिया को कश्मीर जाने दिया जाए ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 E- challan भरना है बेहद आसान, जानें Paytm से भुगतान करने का तरीका
2 छुट्टियों की तस्वीरें शेयर कर शशि थरूर ने लिखी ऐसी बात, मजे लेने लगे Twitter यूजर्स
3 Urmila Matondkar बोलीं- मुंबई कांग्रेस में होती है ओछी राजनीति और 5 महीने में ही छोड़ दी पार्टी