ताज़ा खबर
 

6 महीने के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची बेरोजगारी, ग्रामीण क्षेत्रों पर भी बुरा प्रभाव; केंद्र को परेशान कर सकता है नया डेटा

भारत में पिछले साल जून में बेरोजगारी दर कम हुई थी। लेकिन इस साल देश की अपंग अर्थव्यवस्था के चलते बेरोजगारी दर बढ़ती ही जा रही है। दिसंबर के आंकड़ों के मुताबिक भारत में बेरोजगारी 6 महीने के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची गई है।

Unemployment, CMIE, social security code, social security scheme, pension funds, savings funds, employment rate, unemployment rate, india unemployment, covid unemployment, mgnregaभारत में बेरोजगारी की दर बढ़ी है। (file)

भारत में बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है। हालात यह है कि देश  में हर 9 में एक व्यक्ति इस समय बेरोजगारी की मार झेल रहा है। भारत में पिछले साल जून में बेरोजगारी दर कम हुई थी। लेकिन इस साल देश की अपंग अर्थव्यवस्था के चलते बेरोजगारी दर बढ़ती ही जा रही है। दिसंबर के आंकड़ों के मुताबिक भारत में बेरोजगारी 6 महीने के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची गई है।

सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकनॉमी (सीएमआईई) की एक रिपोर्ट के मुताबिक दिसंबर में बेरोजगारी छह महीने के उच्च स्तर पर पहुंच गई है। सीएमआईई ने दिसंबर में देश की बेरोजगारी दर 9.06 प्रतिशत आंकी है। जो नवंबर में 6.51 प्रतिशत थी। वहीं ग्रामीण बेरोजगारी दर भी नवंबर में 6.26 प्रतिशत से बढ़कर दिसंबर में 9.15 प्रतिशत हो गई है।

Next Stories
1 भारत के 10 करोड़ यूजर्स का डेटा चोरी, डार्क वेब पर बिक रही डेबिट और क्रेडिट कार्ड की जानकारी
2 झारखंड के एक जिले में करोड़ों की शराब पी गए लोग, शराबबंदी वाले बिहार में भी रिकॉर्ड खपत
3 Kerala Win Win Lottery W-597 Today Results: पहला इनाम 75 लाख रुपये, यहां चेक करें आपकी लॉटरी लगी या नहीं?
CSK vs DC Live
X