ताज़ा खबर
 

उमर खाल‍िद पर कैसे चली गोली, चश्‍मदीद ने बताई आंखों देखी

दिल्ली पुलिस के डीसीपी मधुर वर्मा ने कहा, "इसकी सत्यता की जांच की जा रही है, उसने कहा कि उस पर हमला हुआ था, कोई उमर खालिद पर कूदा और उसे धक्का दे दिया, उसके बाद उसने खालिद पर फायरिंग करने की कोशिश की, लेकिन ये शख्स गोली नहीं चला सका, लोगों ने उसका पीछा करने की कोशिश की...खालिद के मुताबिक हमलावर ने हवा में फायरिंग की।"

दिल्ली स्थित कॉन्स्टीट्यूशन क्लब के बाहर उमर खालिद पर 13 अगस्त को फायरिंग की गई ।

जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद राजधानी दिल्ली में हमला किया और गोलियां चलायी लेकिन वह सकुशल बच गए। हमला दिल्ली में संसद भवन के पास स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब के ठीक बाहर हुआ। खालिद के साथ कांस्टीट्यूशन क्लब के बाहर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, ‘‘ एक कार्यक्रम था, हमलोग उमर खालिद के साथ थे, हमलोग एक चाय दुकान पर थे, जब सफेद शर्ट में एक शख्स आया, उसने खालिद को जकड़ लिया, और गोलियां चलाई…जिसका विरोध करते हुए खालिद ने खुद को छुड़ाने की कोशिश की, खालिद का संतुलन बिगड़ा और वे नीच गिर गये, गोली उन्हें नहीं लगी। इस शख्स ने कहा कि ‘‘गोली चलने की आवाज आने के साथ वहां भगदड़ मच गया। हमलोगों ने उसे पकड़ने की कोशिश की, उसने हवा में गोलियां चलाई, भागने के दौरान उसके हाथ से पिस्टल गिर गया, लेकिन वह भागने में कामयाब रहा।”

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Gold
    ₹ 25900 MRP ₹ 29500 -12%
    ₹3750 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15390 MRP ₹ 17990 -14%
    ₹0 Cashback

बता दें कि उमर खालिद यहां पर ‘यूनाइटेड अगेंस्ट हेट’ संगठन के ‘खौफ से आजादी’ नामक एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। घटना के बाद में खालिद ने कहा, ‘‘देश में खौफ का माहौल है और सरकार के खिलाफ बोलने वाले हर व्यक्ति को डराया-धमकाया जा रहा है।” पुलिस घटनास्थल पर है और मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने वह हथियार जब्त कर लिया है जो आरोपियों के भागते समय उनके हाथों से गिर गया था।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है। दिल्ली पुलिस के डीसीपी मधुर वर्मा ने कहा, “इसकी सत्यता की जांच की जा रही है, उसने कहा कि उस पर हमला हुआ था, कोई उमर खालिद पर कूदा और उसे धक्का दे दिया, उसके बाद उसने खालिद पर फायरिंग करने की कोशिश की, लेकिन ये शख्स गोली नहीं चला सका, लोगों ने उसका पीछा करने की कोशिश की…खालिद के मुताबिक हमलावर ने हवा में फायरिंग की।” उमर खालिद पर हमले की जेएनयू की छात्र नेता शहला रसीद ने कड़ी निंदा की है और कहा है कि देश में नफरत का माहौल बनाया जा रहा है।

खालिद पर हुए इस हमले को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी। देखें क्या बोले लोग-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App