ताज़ा खबर
 

उमा भारती ने बताया- तीन साल में पीएम ने मुझे दो बार ही डांटा है और वह भी….

उमा भारती ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको दो बार डांट लगाई है।

उमा भारती ने कहा कि शिवराज चौहान के बयान ने एक नई बहस छेड़ दी है।

उमा भारती से गंगा सफाई की जिम्मेदारी वापस ले ली गई है। खबरों में था कि उमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उम्मीद के मुताबिक काम नहीं किया था इसलिए उनको हटा दिया गया। यह भी कहा गया कि पीएम द्वारा उमा भारती को गंगा की वजह से कई बार डांट भी सुननी पड़ी थी। लेकिन उमा इन सब बातों से इंकार करती हैं। इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक, उमा को पीएम ने सिर्फ दो बार डांटा है। मंगलवार को इस बात का जिक्र करते हुए उमा ने कहा पिछले तीन सालों में मोदी ने मुझे सिर्फ दो बार डांटा। दोनों ही बार डांट मेरे बढ़ते वजन के लिए पड़ी। गंगा के लिए उमा ने मोहम्मद रफी का ‘मेरे तो जो भी कदम हैं वो तेरी राह में हैं, तू कहीं भी रहे तू मेरी निगाह में है’ भी गाया।

उमा जिन्हें अब पेय जल और स्वच्छता मंत्रालय सौंपा गया है उन्होंने कहा कि गंगा प्रोजेक्ट में वह विफल नहीं हुईं। उन्होंने कहा कि वह अक्टूबर में गंगा यात्रा की शुरुआत करेंगी। यह यात्रा लगभग एक साल तक चलेगी। उमा ने कहा, ‘मैं गंगा की सफाई में फेल नहीं हुई हूं, ऐसा होता तो नितिन गडकरी को यह जिम्मेदारी क्यों सौंपी जाती, जबकि यह खुद बता चुके हैं कि वह पिछले तीन सालों से गंगा सफाई में मेरे साथ हाथ बंटा रहे थे।’ अब गंगा सफाई की जिम्मेदारी नितिन गडकरी को दी गई है।

एक कार्यक्रम में शामिल हुई उमा ने ही गंगा का जिक्र शुरू किया था। उन्होंने कहा कि गंगा यात्रा के दौरान वह उन गांवों को भी देखेंगी जहां के लोग गंगा में खुले में शौच करने को मजबूर हैं। मंत्रालयों में हुए बदलाव से पहले माना जा रहा था कि उमा भारती गंगा सफाई की जिम्मेदारी छिनने से नाराज हैं। वह शपथ ग्रहण समारोह में जाने की जगह वाराणसी में थीं।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App