ताज़ा खबर
 

उमा भारती ने उद्धव ठाकरे को सराहा, बोलीं- राम मंदिर पर बीजेपी का पेटेंट नहीं

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि राम मंदिर पर भाजपा का पेटेंट नहीं है। सपा, बसपा, अकाली दल, ओवैसी, आजम खान सहित सभी को आगे आना चाहिए।

उमा भारती ने कहा कि राम मंदिर पर किसी का पेटेंट नहीं है। (Photo: ANI)

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सियासी बयानबाजी जारी है। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने इस मामले उद्धव ठाकरे की सराहना की। साथ ही कहा कि सपा, बसपा, अकाली दल, ओवैसी और आजम खान सभी को आगे आना चाहिए। मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में भाजपा नेता ने कहा, “अयाेध्या में ही राम मंदिर बन सकता है और कुछ नहीं हो सकता है। मैं राम मंदिर निर्माण को लेकर उद्धव ठाकरे के प्रयास की सरहाना करती हूं। राम मंदिर पर भाजपा का पेटेंट नहीं है। भगवान राम सभी के हैं। मैं सपा, बसपा, अकाली दल, ओवैसी, आजम खान सहित सभी से अपील करती हूं कि आगे आएं और मंदिर निर्माण में सहयोग करें।”

दरअसल, राम मंदिर निर्माण को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार (25 नवंबर) को कहा, “चुनाव प्रचार के दौरान मंदिर मुद्दे का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए और हिन्दुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ भी नहीं किया जाना चाहिए। दिन, साल और पीढ़ियां बीती जा रही हैं लेकिन राम लला का मंदिर नहीं बन रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि यहां मंदिर था, है और रहेगा। ये तो हमारी भी भावना है। लेकिन वह मंदिर दिखेगा कब? उसका जल्द से जल्द निर्माण होना चाहिए।”

ठाकरे ने कहा, “अब लोकसभा चुनाव के लिए कुछ ही महीने बाकी हैं। संसद का केवल एक सत्र बचा है। सरकार अध्यादेश लाये। शिवसेना हिन्दुत्व के लिए हमेशा से साथ दे रही है और आगे भी देगी। हिन्दू आज पूछ रहा है कि मंदिर कब बनेगा। प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय मिली जुली सरकार थी। उस समय ये काम नहीं हो सका, लेकिन वर्तमान सरकार मजबूत है और ये सरकार मंदिर निर्माण नहीं करेगी तो कौन करेगा? ये सरकार मंदिर नहीं बनाएगी तो शायद ये सरकार भी नहीं बनेगी, लेकिन… मंदिर अवश्य बनेगा।”

वहीं, निर्मोही अखाड़ा के रामजी दास ने कहा कि मंदिर निर्माण की तिथि अगले वर्ष की शुरूआत में प्रयागराज कुंभ के दौरान घोषित की जाएगी। मंत्रोच्चार के बीच भक्तमाल की बगिया में धर्मसभा को संबोधित करते हुए रामजी दास ने रविवार को कहा, “राम मंदिर निर्माण की तिथि की घोषणा 2019 के कुंभ के दौरान प्रयागराज में होगी। यह महज कुछ दिन की बात है इसलिए अनुरोध है कि आप कुछ धैर्य रखें।”

राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपालदास ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में उपस्थिति दर्शाती है कि लोग राम मंदिर से कितनी गहरायी से जुड़े हैं। उन्होंने कहा, “हम अदालतों का सम्मान करते हैं। हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बहुत उम्मीदें हैं। मैं योगी आदित्यनाथ से आग्रह करता हूं कि वह राम मंदिर निर्माण का रास्ता तैयार करें।” (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App