ताज़ा खबर
 

PNB Scam: नीरव मोदी की हालत नहीं है ठीक? बोले एक्सपर्ट- भयंकर तनाव में है भगोड़ा हीरा कारोबारी

ब्रिटेन की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस ने लंदन की कोर्ट को बताया है कि मुंबई की आर्थर रोड जेल का बैरक-12 नीरव मोदी के लिए बेहतर रहेगा।

Nirav Modi, PNB Scam, CBIभगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज किया है।

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई कर रही ब्रिटिश अदालत के सामने गुरुवार को भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के बिगड़ते मानसिक स्वास्थ्य को लेकर एक्सपर्ट्स की रिपोर्ट पेश की गई है। बताया गया है कि जेल में नीरव की हालत ठीक नहीं है। जज को नीरव के परिवार से जुड़े आत्महत्या के इतिहास के बारे में भी बताया गया। साथ ही कहा गया कि अगर उसे आगे जेल में अकेले बंद रखा जाता है, तो उसका मानसिक तनाव और बढ़ सकता है।

लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में मुकदमे की सुनवाई कर रहे जज सैमुएल गूजी के समक्ष मामले की सुनवाई के चौथे दिन बचाव पक्ष ने तीन गवाह पेश किए। तीनों ने 49 वर्षीय व्यापारी के गंभीर अवसाद से ग्रस्त होने, कोविड-19 के खतरे और मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में सुविधाओं की कमी पर अपनी विशेषज्ञ राय दी। पिछले साल सितंबर से इस साल अगस्त तक चार बार नीरव की जांच कर चुके फॉरेंसिक साइकाएट्रिस्ट डॉक्टर एंड्यू फॉस्टर ने कहा कि नीरव मानसिक तनाव में है और उसके आत्महत्या जैसे कदन उठाने का जोखिम भी है। बता दें कि भगोड़े हीरा कारोबारी के मुकदमे की सुनवाई पांच दिन तक चलनी है।

बता दें कि अगर नीरव को भारत लाया जाता है तो उसे मुंबई की आर्थर रोड जेल में रखा जाएगा। इस पर भारत की तरफ से पक्ष रख रही क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) ने कहा कि आर्थर रोड जेल की बैरक नंबर-12 नीरव मोदी के लिए लंदन की वांड्सवर्थ जेल से बेहतर है। फिलहाल नीरव को यहीं रखा जा रहा है।

बता दें कि नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी पीएनबी घोटाले में आरोपी हैं। इस मामले में सीबीआई की चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि नीरव मोदी ने 6498 करोड़ और मेहुल चोकसी ने 7080 करोड़ रुपए का गबन किया। दोनों आरोपी सीबीआई जांच शुरू होने से पहले ही साल 2018 में विदेश चले गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फ्रांस ने की भारत के UNSC में स्थाई सदस्यता की वकालत, रक्षा मंत्री ने कहा दोनों देश मिलकर लिखेंगे नया अध्याय
2 पूर्व सैन्य अधिकारी ने 20 साल में खड़ी की 99 कंपनियां, सेना में पद बढ़ने के साथ बढ़ता गया जनरल बाजवा का व्यवसायिक साम्राज्य
3 बम धमाके में बाल-बाल बचे अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह
IPL 2020 LIVE
X