ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली एयरपोर्ट पर दिखी ‘ड्रोन’ जैसी चीज, 7 दिन में 5 बार देखी गई, रडार तक नहीं पकड़ पाया, हाई अलर्ट घोषित

एयरपोर्ट के एक अफसर ने बताया, “शुक्रवार सुबह 10.44 बजे इंडियन एयर फोर्स का एक सदस्‍य एयरपोर्ट के आईटीसी टावर पर मौजूद था। सबसे पहले उसी ने ‘UFOs जैसी उस संदिग्‍ध चीज को देखा था। इसके बाद सुबह 10.50 और 10.55 पर भी यह संदिग्ध चीज नजर आई।

प्रतीकात्मक चित्र।

दिल्‍ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर ‘UFOs देखने जाने की बात सामने आई है और ऐसा एक या दो नहीं बल्कि पांच बार हुआ। सुरक्षा कारणों के मद्देनजर दिल्‍ली एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार सुबह एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) ने तीन बार किसी संदिग्ध ऑब्‍जेक्‍ट को देखा। एयर फोर्स के एक हेलिकॉप्टर ने इसका पता लगाने के लिए उड़ान भी भरी, लेकिन उसे कोई सफलता नहीं मिला।

एयरपोर्ट के एक अफसर ने बताया, “शुक्रवार सुबह 10.44 बजे इंडियन एयर फोर्स का एक सदस्‍य एयरपोर्ट के आईटीसी टावर पर मौजूद था। सबसे पहले उसी ने ‘UFOs जैसी उस संदिग्‍ध चीज को देखा था। इसके बाद सुबह 10.50 और 10.55 पर भी यह संदिग्ध चीज नजर आई, लेकिन इस बार इसकी लोकेशन एयरपोर्ट बाउंड्री के बाहर की तरफ थी। एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को भी एटीसी स्टाफ ने ड्रोन जैसा कुछ उड़ते हुए देखा था, लेकिन इन दावों को साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है। इसके बाद बुधवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ, लेकिन हैरत की बात यह है कि रडार में कुछ नहीं आया है।

रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को भुवनेश्वर से आने वाली फ्लाइट के पायलट ने लेजर बीम जैसी कोई चीज दिखने की बात कही थी। आईजीआई के रनवे नंबर 29 पर लैंडिंग के वक्त लेजर बीम की वजह से वह परेशान हो गया था। एक बार तो उसे लगा जैसे हादसा होने ही वाला है। इसके बाद इंटेलिजेंस ब्यूरो, सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्युरिटी फोर्स (सीआईएसएफ), ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्युरिटी ने पुलिस के साथ मीटिंग की और एयरपोर्ट की सुरक्षा संभाल रही सीआईएसएफ को और सतर्क रहने को कहा।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, गूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X