ताज़ा खबर
 

उधमपुर में आतंकी ढेर में शहीद हुए जवानों को मिलेगा वीरता पुरस्कार: राजनाथ सिंह

जहां एक ओर संसद के लोकसभा सदन में कांग्रेस और बीजेपी के बीच गतिरोध जारी है तो वहीं दूसरी ओर जम्मू के उधमपुर में आतंकी हमले में शहीद हुए इरऋ के दोनों जवानों को

Author Updated: August 6, 2015 12:39 PM

जहां एक ओर संसद के लोकसभा सदन में कांग्रेस और बीजेपी के बीच गतिरोध जारी है तो वहीं दूसरी ओर जम्मू के उधमपुर में आतंकी हमले में शहीद हुए इरऋ के दोनों जवानों को जम्मू में पूरे राजकीय सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी गई। हमले में रॉकी हरियाणा और शुभेंदु राय पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे।

उधमपुर के आतंकी हमले पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को संसद में बयान दिया कि सरकार हमले में शहीद हुए जवानों को वीरता पुरस्कार देने पर विचार कर रही है।

गृह मंत्री ने हमले में शहीद हुए जवानों को उनके अदम्य साहस और शौर्य के लिए सलाम किया। गृह मंत्री ने बताया कि जिंदा पकड़े गए आतंकी का नाम मोहम्मद नावेद उर्फ उस्मान है और वह पाकिस्तान के फैसलाबाद का रहने वाला है, जबकि मारे गए आतंकी का नाम मोमिन है।

गौरतलब है कि बीते दिन उदमपुर में बस पर फायरिंग के बाद आतंकी दरवाज़े के ज़रिए बस में दाखिल होना चाहते थे, लेकिन शुभेंदु राय ने दरवाज़े को अंदर से पकड़े रखा…इस दौरान बाहर से उन पर फायरिंग होती रही लेकिन उन्होंने दरवाज़ा खुलने नहीं दिया।

PHOTOS: कौन है यह 22 साल का आतंकी नावेद, जानें!

तो दूसरी तरफ रॉकी ने बाहर से हो रही फायरिंग के बावजूद जान की परवाह नहीं की और बस के अंदर से फायरिंग का जवाब दिया…जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया…इसी दौरान शुभेंदु और रॉकी को गोलियां लगी जिससे उनकी मौत हो गई।

इस बहादुरी के लिए गृह मंत्री राजनाथ ने कहा, ‘हम ग्रामीणों के अदम्य साहस की प्रशंसा करते हैं जिन्होंने आतंकी को धर दबोचा। ग्रामीणों को पुरस्कृत करने के लिए राज्य सरकार से अनुरोध करते हैं.’ हालांकि राजनाथ का बयान खत्म होते ही सदन में फिर शोरगुल होने लगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
LIVE क्रिकेट स्कोर
X