पीएम मोदी पर उद्धव ठाकरे का तंज, बोले- मैं फकीर नहीं जो झोला उठाकर चल दूंगा

उन्होंने कहा कि हिंदुत्व को बाहर वालों से नहीं बल्कि उन नव हिंदुत्ववादियों से खतरा है, जिन्होंने सत्ता हासिल करने के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल किया। आगे वो बांटो और राज करो की नीति का अपनाएंगे।

Maharashtra, Uddhav Thackeray, PM Modi
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पीएम नरेंद्र मोदी।

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को वार्षिक दशहरा उत्सव को संबोधित करते बीजेपी, संघ पर जमकर हमला बोला। लेकिन सीएम उद्धव के संबोधन में हैरान करने वाली बात ये रही कि उन्होंने पीएम मोदी पर सीधा हमला किया। उद्धव ने तंज भरे अंदाज में उद्धव ने कहा कि मैं फकीर नहीं हूं जो झोला उठाकर चल दूंगा। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व को बाहर वालों से नहीं बल्कि उन नव हिंदुत्ववादियों से खतरा है, जिन्होंने सत्ता हासिल करने के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल किया।

सीएम ठाकरे ने हिंदुत्व’ को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदुत्व का मतलब राष्ट्र प्रेम है। बालासाहेब ने कहा था कि पहले हम देशवासी हैं, उसके बाद धर्म आता है। धर्म घर पर रख हम जब बाहर निकलते हैं, तब देश हमारा धर्म होता है। हमारे रास्ते अलग हो सकते हैं लेकिन विचारधारा हिंदुत्व की एक जैसी है। हम इसीलिए भाजपा के साथ गए थे, लेकिन उन्होंने वादा पूरा नहीं किया। नहीं तो हम साथ ही रहते। मैं इसलिए सीएम बना, क्योंकि मैंने बालासाहेब से वादा किया था कि एक दिन शिवसैनिक भी सीएम बनेगा।’

उद्धव ने कहा कि पहले मुझे नींद नहीं आती थी। दरवाजे पर टकटक होती थी तो रोंगटे खड़े हो जाते थे। फिर मैं बीजेपी में चला गया। अब मैं कुंभकरण के जैसा सोता हूं। दशहरा रैली में एक टीवी ऐड की नकल करते हुए शिवसेना चीफ ने कहा कि पूर्व कांग्रेस नेता ने बीजेपी में आने के बाद कुछ ऐसा कहा था। उन्होंने कहा कि बाला साहब ने हमें सिखाया है कि किसी से नहीं डरना चाहिए। हमें ईडी, सीबीआई का डर नहीं है। हम उन लोगों में से नहीं हैं जो पुलिस के पीछे छिप जाते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा न तो सावरकर को समझ पाई है और न ही महात्मा गांधी को। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी हिन्दुत्व की विचारधारा पर गर्व है, लेकिन मुख्यमंत्री होने के नाते वह सभी नागरिकों के लिए समान भाव रखते हैं। ठाकरे ने आगे कहा कि शिवसेना को ऐसे मंसूबों से बचना चाहिए और मराठी लोगों और हिंदुओं की एकता के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और शिवसेना को निशाना बनाया जा रहा था, क्योंकि उनकी पार्टी ने भाजपा से नाता तोड़ लिया है।

उन्होंने NCB पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ऐसा लग रहा है कि पूरी दुनिया में केवल महाराष्ट्र में ही गांजे का धंधा चल रहा है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ महाराष्ट्र में ड्रग्स मिली है। मुंद्रा बंदरगाह पर करोड़ों का ड्रग्स मिला। लेकिन क्या उसे लेकर कोई ढोल पीटा जा रहा है। उनका सवाल था कि किसी एक सेलिब्रिटी को पकड़ते हो, फोटो खींचते हो और ढोल बजाते हो। खबरें सिर्फ यही आती है कि बेल हुई की नहीं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
Padma Awards 2016: पद्म भूषण मिलने की खबर आते ही TWITTER पर आड़े हाथों लिए गए अनुपम खेरpadma awards 2016, anumpam kher on twitter. republic day
अपडेट