ताज़ा खबर
 

उद्धव ठाकरे का BJP पर सीधा हमला, कहा- गंगा साफ करते हुए उनका दिमाग प्रदूषित हो गया, CM बनाने के लिए शाह-फडणवीस की जरूरत नहीं

Maharashtra Government Formation Uddhav Thackeray: उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने चर्चा के लिए दरवाजे कभी बंद नहीं किए थे, उन्होंने (भाजपा) हमसे झूठ बोला इसलिए हमने उनसे बात नहीं की।

Author मुंबई | Updated: November 8, 2019 7:23 PM
शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे। फोटो: PTI

Maharashtra Government Formation Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र में शिवसेना के आक्रामक तेवरों से गठबंधन सरकार के किसी भी प्रयास के परवान नहीं चढ़ने के बीच देवेंद्र फड़णवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इसके बाद शिवसेना पर निशाना साधा। लेकिन इसके फ़ौरन बाद उद्धव ठाकरे ने भी बीजेपी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि वह भाजपा को दुश्मन नहीं मानती, लेकिन उसको झूठे दावे नहीं करने चाहिए। ठाकरे ने आगे कहा कि हमने चर्चा के लिए दरवाजे कभी बंद नहीं किए थे, उन्होंने (भाजपा) हमसे झूठ बोला इसलिए हमने उनसे बात नहीं की। हमने अभी तक एनसीपी के साथ बातचीत नहीं की है। बता दें कि सीएम पद को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच सियासी घमासान जारी है।

क्या बोले उद्धव: शिवसेना प्रमुख ने कहा कि मैंने बालासाहेब से वादा किया था कि एक दिन शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा और मैं उस वादे को पूरा करूंगा। इसके लिए मुझे अमित शाह और देवेंद्र फड़नवीस की जरूरत नहीं है। इसके बाद उन्होंने कहा कि यह बहुत दुखद है कि गंगा की सफाई करते समय उनके दिमाग प्रदूषित हो गया। मुझे बुरा लगा कि हम गलत लोगों के साथ गठबंधन में शामिल हुए।
Hindi News Today, 08 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

सरकार बनाने को लेकर कही यह बात: उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने चर्चा के लिए दरवाजे कभी बंद नहीं किए, उन्होंने (भाजपा) हमसे झूठ बोला इसलिए हमने उनसे बात नहीं की। हमने अभी तक एनसीपी के साथ बातचीत नहीं की है। उन्होंने कहा कि ढाई साल सीएम पद को लेकर अमित शाह से बात हुई थी लेकिन फडणवीस ने मुझपर झूठे आरोप लगाए।

फडणवीस का आरोप: सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि शिवसेना वार्ता विफल होने के लिए 100% जिम्मेदार है, उन्होंने (उद्धव) मेरे फोन नहीं उठाए। उन्होंने चर्चा रोक दी। गठबंधन अभी तक टूटा नहीं है न तो उन्होंने घोषणा की और न ही हमने। हमारी पार्टियां अभी भी केंद्र में एक साथ हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गांधी परिवार को झटका, मोदी सरकार ने हटाई SPG सुरक्षा; बदले में मिलेगी CRPF Z प्लस सिक्योरिटी
2 मोटरसाइकिल पर युवक संग जा रही थी लड़की, गांववालों ने लिया देख तो घरवाले पहुंचकर बरसाने लगे लात-जूते, लाठी-डंडे, हो गई मौत!
3 Maharashtra: गतिरोध के लिए शिवसेना जिम्मेदार, उद्धव ने नहीं उठाया मेरा फोन; इस्तीफा देने के बाद फडणवीस ने यूं कही ‘मन की बात’