ताज़ा खबर
 

10 रुपए में ‘शिवभोजन थाली’, गरीबों के लिए महाराष्ट्र सरकार ने शुरू की नई योजना, पहले दिन ट्रोल हो गए मंत्री

राज्य सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाण ने भी खुद शिवभोजन थाली खरीदी, हालांकि 10 रुपए की थाली के साथ 15 रुपए कीमत वाली पानी की बोतल को लेकर उन्हें लोगों ने निशाने पर ले लिया।

SHIVSENA. UDDHAV THACKERYशिवसेना ने बिल का समर्थन कर सबको चौंकाया था। फोटो सोर्स – PTI

महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार ने गरीबों को सस्ता भोजन मुहैया कराने के लिए ‘शिवभोजन’ योजना शुरू की है। इस योजना के तहत सिर्फ 10 रुपए प्रति थाली में भोजन किया जा सकेगा। फिलहाल पायल प्रोजेक्ट के तौर पर यह योजना शुरू की गई है। इसके तहत तय समय पर निर्धारित जगह पर 10 रुपए में थाली उपलब्ध कराई जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हर दिन इस योजना के तहत हर कैंटीन में कम से कम 500 थालियां वितरित की जाएंगी। इस थाली में दो चपाती, सब्जी, दाल और चावल मिलेंगे।

शिवभोजन थाली पर ट्रोल हो गए मंत्रीः प्राप्त जानकारी के मुताबिक दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक शिवभोजन थाली मिल सकेगी। ठाणे और नासिक में इस योजना को लोगों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली। एक आंकड़े के मुताबिक पहले दिन ही दो जिलों में कुल 11 हजार थालियां वितरित की गईं। राज्य सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाण ने भी खुद शिवभोजन थाली खरीदी, हालांकि 10 रुपए की थाली के साथ 15 रुपए कीमत वाली पानी की बोतल को लेकर उन्हें लोगों ने निशाने पर ले लिया।

Hindi News Live Hindi Samachar 27 January 2020: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इन जिलों में शुरू हुई योजनाः मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री वर्ली विधायक आदित्य ठाकरे ने बताया कि पायलट प्रोजेक्ट पर साढ़े छह करोड़ रुपए खर्च होने की बात कही। फिलहाल यह प्रोजेक्ट तीन महीने के लिए चलाया गया है। गणतंत्र दिवस से इसकी शुरुआत की गई है। अलग-अलग जिलों के प्रभारी मंत्रियों ने अपने-अपने क्षेत्र में इसकी शुरुआत की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक फिलहाल पुणे, नासिक, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग समेत विदर्भ, मराठवाड़ा, पश्चिमी महाराष्ट्र के सभी जिलों में शिवभोजन थाली मिलेगी।

गौरतलब है कि यह योजना विधानसभा चुनाव के दौरान शिवसेना के घोषणापत्र में भी शामिल थी। बता दें कि इस तरह की योजनाएं पहले तमिलनाडु समेत कई राज्यों में चलाई जा चुकी है। वहां भी ऐसी योजनाएं खासी सफल हुई थीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने शेयर किया दिव्यांग युवक का ये वीडियो, लोग करने लगे सलाम
2 Corona Virus की शंका में अस्पताल भेजी गई युवती बोली- मुझे कुछ नहीं हुआ, जबर्दस्ती पकड़ लाए, 3 दिन पहले ही लौटी है चीन से
3 अपने क्षेत्र में मुसलमानों को मिलने वाले फायदे रोक दूंगा, कर्नाटक के भाजपा विधायक ने दिया बयान
ये पढ़ा क्या?
X